कानपुर की पीपीएन मार्केट में घूम-घूम कर चोरों ने की चोरी: बैजनाथ ज्वैलर्स शोरूम समेत तीन दुकानों को बनाया निशाना

कानपुर की पीपीएन मार्केट में घूम-घूम कर चोरों ने की चोरी: बैजनाथ ज्वैलर्स शोरूम समेत तीन दुकानों को बनाया निशाना

कानपुर, अमृत विचार। कर्नलगंज थानाक्षेत्र में एक नकाबपोश चोर ने पीपीएन मार्केट में स्थित एक ज्वैलर्स शोरूम समेत तीन दुकानों को मंगलवार देर रात अपना निशाना बनाया। सुबह जब दुकान मालिक पहुंचे तो उन लोगों को चोरी की जानकारी हुई। ज्वैलर्स शोरूम से जहां लाखों के चांदी के आभूषण चोरी हुए हैं, वहीं दो अन्य दुकानों से नकदी और खाने पीने की चीजें गायब थीं। 

ज्वैलर्स में लगे सीसीटीवी में एक नकाबपोश चोर कैद हुआ है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। बताया जा रहा है, कि चोर एसी के एग्जास्ट को हटाकर दुकान के पीछे के रास्ते से अंदर घुसा। व्यापारियों ने मुख्य सड़क पर वारदात होने पर पुलिस की गश्त पर सवाल उठाए हैं।  

पीपीएन मार्केट में वर्षों पुरानी बैजनाथ ज्वैलर्स शोरूम की बड़ी फर्म है। तिलक नगर सागर विला निवासी शोरूम मालिक दिलीप अग्रवाल के अनुसार रात में शोरूम के पीछे एसी का एग्जास्ट हटाकर अंदर घुसा नकाबपोश चोर ऊपर से जीने के सहारे नीचे उतरा। इसके बाद उसने वहां बॉक्स में रखे चांदी के लाखों के आभूषण चोरी कर लिए। इसके बाद वह वापस उसी रास्ते से ऊपर गया और बगल की जेगब टेलर्स की दुकान में अंदर घुस गया। 

दुकान मालिक कर्नलगंज तिकोनिया पार्क निवासी इकबाल अहमद ने बताया कि चोर ने ब्रांडेड कंपनी के कपड़े और आठ हजार रुपये नकद चोरी कर लिए। यहां घटना को अंजाम देने के बाद चोर फिर छत पर वापस गया और बगल की शार्प टेलीकॉम को निशाना बनाया। दुकान मालिक शरफ निवासी तलाक महल ने बताया कि चोर ने उनकी दुकान का दरवाजा का लॉक जीने से उतरकर तोड़ दिया। 

इसके बाद वहां रखे ब्रांडेड पर्स, हैंडफ्री, कोल्ड्रिंक, आईसक्रीम और 15 हजार रुपये नकद पार कर दिया। सूचना पर पहुंची कर्नलगंज पुलिस ने जांच की और डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम भी फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे। पीड़ितों ने थाने में मामला दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी है।      

सीसीटीवी और बिजली का कनेक्शन काट दिया

शातिर नकाबपोश चोर ने सीसीटीवी फुटेज से लेकर के बिजली के कनेक्शन काट दिए थे। मार्केट के पीछे छत पर जाकर पुलिस ने देखा तो एसी का एग्जास्ट निकला हुआ था। बिजली का कनेक्शन सही कराकर सीसीटीवी फुटेज देखा गया तो पता चला कि चोर शोरूम के अंदर आया और जो काउंटर में चांदी के आभूषण रखे थे, उसे पार कर दिया। स्टॉफ का कहना था कि नुकसान का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है क्योंकि स्टॉक मिलाया जा रहा है। 

दुकान मालिक से लेकर सिक्योरिटी गार्ड तक पूछताछ 

डीसीपी सेंट्रल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दुकान मालिक से लेकर वहां सुरक्षा के लिए तैनात सिक्योरिटी गार्ड से भी पूछताछ की। पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें एक नकाबपोश कैद हुआ है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाएंगे। दुकान के पीछे के भी सीसीटीवी फुटेज व आने जाने वाले रास्तों के फुटेज खंगाल जा रहे हैं। 

एक पर्चे में चोर लिखकर गया @ok

टेलीकॉम के मालिक शरफ ने बताया कि चोर उनकी दुकान में घटना को अंजाम देने के बाद डेस्क पर रखे उनके लेपटॉप के ऊपर एक कागज में @ok बनाकर गया है। जिससे देखकर पुलिस भी चकरा गई। फोरेंसिक टीम ने उसे जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया। 

पूरी मार्केट के पीतल के तार काट ले गए 

चोरी की घटना की जानकारी जैसे ही अन्य दुकानदारों को हुई तो वहां पर जमघट लग गया। उन लोगों का कहना था कि अभी एक माह पहले ही पूरी मार्केट के बिजली के पीतल के तार चोर काट ले गए थे। जिससे लाइट नहीं आई थी। उन लोगों ने विभाग को सूचना देने के बाद नए तार डलवाए थे। 

कई बार हो चुकीं चोरियां कुछ होता नहीं 

आक्रोशित दुकानदारों का कहना था कि कई बार इस मार्केट में चोरियां हो चुकी हैं। वह लोग थाना पुलिस को प्रार्थना पत्र देते-देते थक गए हैं। आरोप था कि कभी कुछ नहीं होता है, पुलिस केवल आकर जांच करती है, लेकिन कभी मामले का खुलासा नहीं होता है। 

पुलिसिया गश्त की खुली पोल, आक्रोश 

पीपीएन मार्केट में बड़े शोरूम और दुकानें हैं। यहां दुकान मालिक सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड को दिन रात लगाते हैं। ऐसे में मंगलवार रात सुरक्षाकर्मी शोरूम के बाहर बैठे रहे और चोर अपना काम करता रहा। घटना की जानकारी होने पर व्यापारी आक्रोशित हो उठे। उन लोगों का कहना था कि जब मुख्य सड़क की दुकानों में चोरी हो रही है, तो अंदर की सुरक्षा भगवान ही भरोसे है। उन लोगों ने कहा कि इस घटना के बाद पुलिस के गश्त की पोल खुलकर रह गई है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: सातवें दिन भी गंगा में सीसामऊ नाले से गिरता रहा सीवेज, अधिकारी बोले- जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं...

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें