UP News: लू से बुंदेलखंड में 13, फतेहपुर में एक की मौत...कानपुर में एक दरोगा सहित तीन ने दम तोड़ा

महोबा में छह, हमीरपुर में तीन की मौत, चित्रकूट और बांदा में दो-दो की जान गई

UP News: लू से बुंदेलखंड में 13, फतेहपुर में एक की मौत...कानपुर में एक दरोगा सहित तीन ने दम तोड़ा

कानपुर, अमृत विचार। लू और हीटस्ट्रोक की चपेट में आने से बुधवार को बुंदेलखंड में 13 लोगों की मौत हो गई। महोबा में छह, हमीरपुर में तीन, चित्रकूट और बांदा में दो-दो लोगों की जान गई। इसके अलावा कानपुर में एक दरोगा सहित दो लोगों की मौत लू लगने से हो गई। महोबा में अधिकतम तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

हमीरपुर में 48 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम करीब पांच बजे बूंदाबादी के बाद उमस बढ़ गई। जालौन, बांदा व चित्रकूट में अधिकतम तापमान 47 डिग्री, इटावा में 45.4 डिग्री तो फतेहपुर अधिकतम तापमान 48 डिग्री सिल्सियस रहा। झांसी में झांसी 47.5 डिग्री सेल्सियस रहा। कानपुर में दिन का पारा 46.8 डिग्री से. रहा।

महोबा में बुधवार को लू और तेज धूप की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गई। कुसुम रानी (50) निवासी गुढ़ा चरखारी महोबा, विद्या रानी (70) व भगवान दास (60) निवासी बेलाताल, राम सखी (35) निवासी बीलवाई महोबा, राधेश्याम (6) निवासी ग्राम उर्वरा श्रीनगर, देशराज (40) निवासी सुभाष नगर की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

हमीरपुर में रामदास (78) की लू की चपेट में आने से मौत हो गई। जरिया थाने के पवई गांव के रहने वाले रामदास अपनी बेटी की ससुराल उमरिया गांव में रहते थे। वहीं भरुआ सुमेरपुर के बिलहड़ी गांव निवासी ट्रक चालक जयकिशोर प्रजापति (52) गिट्टी लादने ट्रक लेकर कबरई गया था। लू की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

यहीं के कुरारा के झलोखर गांव निवासी रामशंकर यादव (52) को लू की चपेट में आने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। चित्रकूट में कुन्नु देवी (70) की लू लगने से मौत हो गई। वह राजापुर के आजाद पुरवा की रहने वाली थी। यहीं के राजापुर के हनुमानगंज निवासी गोपाल सोनी (50) बुधवार को बाईपास तिराहे पर बेहोश मिला। सीएचसी में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गोपाल के शरीर पर बड़े बड़े फफोले थे। उसकी मौत लू से होना बताया गया है। इसके अलावा बांदा के कमासिन दादौ मार्ग पर कस्बे से एक किलोमीटर दूर सड़क किनारे 45 वर्षीय व्यक्ति मृत पड़ा मिला। लू लगने से मौत बताई गई। बबेरू कस्बे के तिंदवारी रोड गायत्री नगर निवासी पारागीलाल (50) मंडी में चाय की गुमटी रखे हैं। बुधवार की दोपहर वह चाय की दुकान पर लू लग जाने से बेहोश हो गया। सीएचसी में उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के शरीर पर फफोले पड़ गए थे। फतेहपुर में राधानगर के अशोक नगर निवासी बाबूलाल की लू लगने मौत हो गई। 

ट्रेनिंग सेंटर से लौट रहे दरोगा ने बस में दम तोड़ा

कानपुर। बुधवार को उन्नाव स्थित ट्रेनिंग सेंटर से लौट रहे कानपुर देहात, भोगनीपुर में तैनात दरोगा की भीषण गर्मी में तबियत बिगड़ने से मौत हो गई। बाबूपुरवा थाना प्रभारी ने बताया कि भोगनीपुर थाने में तैनात दरोगा रांजुल प्रसाद शुक्ला बुधवार को ट्रेनिंग सेंटर से लौट रहे थे। सीओडी पुल के पास रोडवेज बस में अचानक तबियत बिगड़ने से उनको उल्टी होने लगी और वह बेहोश हो गए।

बस के झकरकटी बस स्टेशन पहुंचने पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें कांशीराम अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा चकेरी थाना क्षेत्र में एक विक्षिप्त युवक सड़क किनारे मृत पड़ा मिला। लू से उसकी मौत की आशंका है। वहीं गुजैनी थाना क्षेत्र के बर्रा 8 में भी एक अज्ञात युवक (35) का शव सड़क किनारे मिला। गर्मी से उसकी मौत बताई गई।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पेंशन पास कराने के नाम पर रिटायर्ड वन दरोगा से मांगी 10 हजार घूस...एंटी करप्शन टीम ने वरिष्ठ लिपिक को रंगेहाथ किया गिरफ्तार

ताजा समाचार

पीलीभीत: ब्रांडेड के नाम पर बेची जा रही थी नकली शराब, पूर्व सेल्समैन और उसका भाई गिरफ्तार
ब्रेकिंग: हल्द्वानी: विद्युत यांत्रिक खंड के सहायक अभियंता दुर्गेश पंत को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ा
मुरादाबाद : अग्निशमन दल ने जिला अस्पताल में किया मॉकड्रिल, राेगियों को दूसरी मंजिल से सुरक्षित लाकर एंबुलेंस में बैठाया
बिना नोटिस के बुलडोजर की कार्यवाई गलत : सपा व्यापार सभा ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन 
प्रधानाचार्य के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, की नारेबाजी : क्लॉस रुम में फैली गंदगी की शिकायत पर भड़के प्रधानाचार्य
चित्तौड़गढ़ में मिली 35 हजार साल पुरानी चित्रकारी, आखिर क्या है पाषाण युग से संबंध