Gonda accident: नंदिनी नगर इंस्टिट्यूट के नाम पर रजिस्टर्ड है पुलिस एस्कॉर्ट लिखी फार्च्यूनर कार, BJP सांसद बृजभूषण सिंह का है कालेज

2022 में ही खत्म हो चुका है कार का इंश्योरेंस, प्रदूषण सर्टिफिकेट भी समाप्त 

Gonda accident: नंदिनी नगर इंस्टिट्यूट के नाम पर रजिस्टर्ड है पुलिस एस्कॉर्ट लिखी फार्च्यूनर कार, BJP सांसद बृजभूषण सिंह का है कालेज

गोंडा, अमृत विचार। करनैलगंज हुजूरपुर मार्ग पर बुधवार की सुबह बाइक सवार दो युवकों को रौंदने वाली पुलिस एस्कॉर्ट लिखी फार्च्यूनर कार नंदिनी नगर इंस्टीट्यूट के नाम पर पंजीकृत है। यह इंस्टीट्यूट भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का है। कार का प्रदूषण प्रमाणपत्र वर्ष 2021 से नहीं बनवाया गया है‌। आरटीओ ने बताया कि इंश्योरेंस वर्ष 2025 तक वैलिड है। 

बुधवार की सुबह कैसरगंज लोकसभा प्रत्याशी करण भूषण सिंह के काफिले की पुलिस एस्कॉर्ट कार ने करनैलगंज हुजूरपुर मार्ग पर छितईपुरवा गांव के समीप बाइक सवार दो युवकों समेत तीन लोगों को रौंद डाला। हादसे में निंदुरा गांव निवासी रेहान (17) व शहजादे (24) की मौत हो गयी जबकि छितईपुरवा गांव की रहने वाली महिला सीता देवी गंभार रूप से घायल हो गयी। सीता देवी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है‌। बताया जा रहा है कि बुधवार को बीजेपी प्रत्याशी करन भूषण सिंह अपने भारी भरकम काफिले के साथ कैसरगंज की तरफ जा रहे थे। करनैलगंज हुजूर पुर मार्ग पर छितईपुरवा गांव के समीप काफिले में चल रही पुलिस स्कॉर्ट की फॉर्च्यूनर गाड़ी ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया। इसके बाद सड़क के किनारे जा रही महिला को भी टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि महिला गंभीर रूप से घायल है। घटना के बाद एसयूवी चालक व उसमें बैठे अन्य लोग भाग निकले। 

13 - 2024-05-29T124459.952

जिस फार्च्यूनर कार से हादसा हुआ वह बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के नंदिनी नगर इंस्टीट्यूट के नाम पर पंजीकृत है‌। कार का इंश्योरेंस भी खत्म हो चुका है। मामले में पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर कार चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है‌। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधेश्याम राय ने बताया कि हादसे में रेहान और शहजाद की मौत हुई है। हादसे की शिकार फॉर्च्यून कार को कब्जे में लेकर उसके चालक को हिरासत में ले लिया गया है‌।‌ परिजनों की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करायी जा रही है।   

14 - 2024-05-29T124659.106

परिजनों ने सीएचसी का किया घेराव, नारेबाजी कर लगाया जाम
घटना के बाद मौके पर तनाव पैदा हो गया। परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का घेराव किया और नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया। परिजन फार्च्यूनर कार को न ले जाने की जिद पर अड़े रहे। इस दौरान ग्रामीणों से पुलिस की तीखी नोकझोंक भी हुई। काफी जद्दोजहद और मान मनौव्वल के बीच पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

तनाव के चलते कई बुलाई गयी कई थानों की फोर्स
हादसे के बाद उपजे तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। घटनास्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधेश्याम राय, पुलिस क्षेत्राधिकारी चंद्र पाल शर्मा, प्रभारी निरीक्षक निर्भय नारायण सिंह व एसडीएम भारत भार्गव समेत अन्य पुलिस व प्रशासनिक अफसर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें -पुलिस एस्कॉर्ट लिखी एसयूवी ने बाइक सवार युवकों को रौंदा, दो की मौत, एक घायल