Bareilly News: अचानक विकास भवन पहुंचे डीएम, कई अधिकारी-कर्मचारी मिले नदारद

सीडीओ को दिया कार्रवाई का निर्देश, उपस्थिति पंजिका की चेक

Bareilly News: अचानक विकास भवन पहुंचे डीएम, कई अधिकारी-कर्मचारी मिले नदारद

जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण कार्यालय का निरीक्षण करते डीएम रविंद्र कुमार व साथ में मौजूद सीडीओ जगप्रवेश।

बरेली, अमृत विचार। डीएम रविंद्र कुमार सोमवार सुबह करीब सवा 10 बजे विकास भवन पहुंचे तो जिला दिव्यांग जन सशक्तीकरण अधिकारी और जिला कृषि अधिकारी समेत कई कर्मचारी नदारद मिले। डीएम ने इस पर नाराजगी जताते हुए सीडीओ जग प्रवेश को कार्रवाई करने का आदेश दिया।

अचानक विकास भवन पहुंचे डीएम ने सबसे पहले जिला कार्यक्रम कार्यालय और जिला समाज कल्याण कार्यालय का निरीक्षण किया तो दोनों अधिकारियों को गैरहाजिर पाया। सीडीओ ने बताया कि दोनों अधिकारी अवकाश पर गए हुए हैं। डीएम ने समाज कल्याण कार्यालय की उपस्थिति पंजिका चेक करने के साथ कार्यालय में स्टाफ के बारे में जानकारी ली। 

कई कर्मचारी गैरहाजिर मिले तो उन्होंने सीडीओ को उन्हें चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया। इसके बाद डीएम जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी के कार्यालय पहुंचे तो वे भी कार्यालय में नहीं मिले। इस पर सीडीओ को उन पर कार्रवाई करने को कहा। उपस्थिति पंजिका देखने के बाद दफ्तर में मौजूद दो कर्मचारियों से लंबित मामलों के बारे में जानकारी ली।

डीएम पूछा कि बिना आधार कार्ड कितने लाभार्थियों को पेंशन मिल रही है, बताया गया कि ऐसा कोई लाभार्थी नहीं है। कार्यालय के बाहर कुछ लोगों ने कहा कि कई महीने से पेंशन न मिलने की शिकायत की तो स्टाफ को नियमानुसार कार्रवाई का आदेश दिया। डीएम जिला कृषि अधिकारी कार्यालय पहुंचे तो उनकी भी कुर्सी खाली पड़ी थी। डीएम ने स्टाफ से फोन कराया तो जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि वह बाहर हैं। दो बजे आ जाएंगे। उपस्थिति पंजिका चेक करने पर पता चला कि 14 कर्मचारियों में 11 दफ्तर में हैं। दो आकस्मिक अवकाश पर थे और एक गैरहाजिर। डीएम ने उसे चेतावनी जारी करने के लिए कहा।

संकेत महाविद्यालय में 120 बच्चों के लिए एक शिक्षिका
डीएम ने राजकीय संकेत विद्यालय का भी निरीक्षण किया। इस दौरान बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरों के बारे में पूछा और उन्हें क्रियाशील रखने को कहा। प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय में 120 बच्चे हैं जिन्हें पढ़ाने के लिए एक ही शिक्षिका होने की वजह से काफी दिक्कत हो रही है। डीएम ने इस बारे में सीडीओ जरूरी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: तकनीकी पेच फंसने से 17 गांवों में रियल टाइम खतौनी तैयार करने की प्रक्रिया लटकी

 

ताजा समाचार