Kanpur Crime: मोटे मुनाफे का दिया लालच...तेल कारोबारी से 73 लाख रुपये ठगे, साइबर सेल में दर्ज कराई FIR

कानपुर में तेल कारोबारी से 73 लाख रुपये की ठगी

Kanpur Crime: मोटे मुनाफे का दिया लालच...तेल कारोबारी से 73 लाख रुपये ठगे, साइबर सेल में दर्ज कराई FIR

कानपुर, अमृत विचार। कोतवाली थानाक्षेत्र के सिविल लाइंस आनंद एन्क्लेव निवासी तेल कारोबारी से साइबर ठगों ने 73 लाख रुपये की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। साइबर ठगों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग में मोटे मुनाफे का लालच देकर उनसे निवेश कराया। शुरुआत में छोटे-छोटे मुनाफ के रूप में कुछ रुपये भी लौटाए। मोटी रकम लगते ही ठगों ने संपर्क करना बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने साइबर सेल में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

श्याम सुंदर गुप्ता ने बताया कि 21 अप्रैल को उनके मोबाइल पर एक अंजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने उन्हें ऑनलाइन ट्रेडिंग ग्रुप में निवेश कर ज्यादा मुनाफा कमाने का लालच देकर एक लिंक भेजा। ग्रुप में जुड़ने के बाद शुरुआत में उन्हें कुछ मुनाफा हुआ। इसके बाद झांसे में आकर उन्होंने 21 अप्रैल से सात मई के बीच शातिरों द्वारा बताए गए अलग-अलग खातों में 73 लाख रुपये जमा कर दिए। 

कुछ दिन रुपये मांगे तो शातिरों ने इंकार कर दिया। इसके बाद से संपर्क बंद हो गया। तब उन्होंने साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इस संबंध में थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि पत्राचार कर 19 खातों के 70 लाख, 53 हजार, 925 रुपये होल्ड करा दिए गए हैं। खातों का सत्यापन किया जा रहा है। जांच में दोषी पाए जाने पर खाताधारकों पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही होल्ड कराए गए रुपयों को रिलीज कराने के लिए कोर्ट में रिपोर्ट भेजी गई है।

प्रोफाइल में फर्जी फोटो लगाकर पैसों की मांग 

सूटरगंज निवासी नरेंद्र कुमार शुक्ला ने पुलिस को बताया कि एक मोबाइल नंबर द्वारा व्हाट्सप पर उनकी फोटो प्रोफाइल पर लगाकर लोगों से पैसों की मांग की जा रही है। यह नम्बर फर्जी है, उनके पास कभी ऐसा कोई नंबर नहीं रहा है। इस संबंध में ग्वालटोली थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर मोबाइल नंबर पता अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: 46 डिग्री तापमान में बत्ती गुल, 49 मोहल्लों में मची हायतौबा...केस्को के सिस्टम को कोसते रहे लोग