मुरादाबाद : अंतर्राज्यीय गैंग की महिला समेत पांच गिरफ्तार, व्यापारियों से की थी 4.50 लाख की लूट

मुरादाबाद : अंतर्राज्यीय गैंग की महिला समेत पांच गिरफ्तार, व्यापारियों से की थी 4.50 लाख की लूट

मुरादाबाद। अंबाला कैंट के हीरा साउंड व्यापारियों से धोखाधड़ी कर उनके 4.50 लाख रुपये की लूटने के मामले में शनिवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस घटना को मध्य प्रदेश के अंतर्राज्यीय गैंग ने अंजाम दिया था। धोखाधड़ी और लूट की घटना को महिला ने लीड किया है। पहले इसने अंबाला जाकर व्यापारियों से संपर्क किया फिर बहाने से मुरादाबाद बुलाकर अपने साथियों संग मिलकर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें महिला भी है। ये सभी मध्य प्रदेश में जिला कटनी के रहने वाले हैं, जो वर्तमान में कटघर थाना क्षेत्र में डेरा डालकर रह रहे थे।

गिरफ्तार अभियुक्तों में थाना रीठी के गांव हरदुआ निवासी अल्से बहेलिया और उसकी पत्नी जगीसना, गांव टोला बूढ़ा ललकपुर निवासी राकेश पारधी पुत्र रतनलाल पारधी, गांव देवगांव के मुंजुस पारधी उर्फ मजूफल पारधी पुत्र तहेल पारधी और इंडियन पुत्र रामफूल हैं। पुलिस ने इनके पास से 64,100 रुपये और फर्जी 9 आधार कार्ड, दो मोबाइल बरामद किए हैं।

पुलिस की इस सफलता पर एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि गिरफ्तार किए गए लोग अंतर्राज्यीय गैंग के हैं। ये लोग घूम-घूमकर लोगों को अपना शिकार बना रहे थे। धोखाधड़ी कर ठगी करते थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार हुए अभियुक्तों से पीड़ित होने वाले व्यापारी वीरेंद्र जब अंबाला में अपने प्रतिष्ठान पर थे। तभी एक महिला वहां रुद्राक्ष बेचते हुए गुजर रही थी। महिला इनके प्रतिष्ठान पर पहुंची और कहा रुद्राक्ष ले लीजिए। महिला ने वीरेंद्र को अपना नाम पूजा बताया था। यह भी बताया था कि उसके पिता भी बैंड का काम करते हैं। इस पूजा नाम वाली महिला को व्यापारी ने अपना विजिटिंग कार्ड दिया था। जिसे लेकर वह मुरादाबाद लौट आई थी।

 लौटने के कुछ दिन बाद उसने व्यापारी को फोन कर कहा कि हमारे पिता जी का बैंड का कारोबार बंद हो गया और सामान वह बेचना चाहते हैं, आप चाहें तो खरीद लें। इसी लालच में वीरेंद्र कुमार और रविंद्र कुमार सामान खरीदने को बुधवार आठ मई को मुरादाबाद आए थे। ये दोनों व्यापारी रात में एक होटल में रुके और सुबह करीब 10 बजे उन्होंने उसी महिला को फोन किया तो उसने उन्हें रामगंगा पुल पर बुलाया। जब दोनों व्यापारी रामगंगा पुल पर पहुंचे तो महिला के न मिलने पर फिर फोन किया तो कहा, पुल के नीचे आओ वह जानवर चरा रही है। जब वह लोग पुल के नीचे पहुंचे तो वहां पहले से घात लगाए बैठी महिला और उसके साथियों ने उनसे 4.50 लाख रुपये लूट लिए थे। एसपी सिटी ने बताया कि खबर मिलने पर थाना पुलिस व एसओजी टीम सक्रिय हुई और कॉल डिटेल खंगाली थी। इस मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

रुद्राक्ष बेचने वाली महिला कोई और जगीसना थी
एसपी सिटी ने बताया कि अंबाला के बैंड व्यापारी वीरेंद्र व रविंद्र को रुद्राक्ष बेचने वाली महिला कोई और नहीं बल्कि जगीसना थी, जो इस घटनाक्रम की मुख्य अभियुक्त है। जगीसना ने व्यापारियों ने अपना फर्जी नाम पूजा बताया था। एसपी सिटी ने बताया कि इस अंतर्राज्यीय गैंग के लोग जगह-जगह डेरा डालकर रहते हैं। घटना में व्यापारी वीरेंद्र से लगभग एक लाख रुपये की ठगी की बात बताई जा रही है। इसमें आरोपियों के पास से कुल 64,100 रुपये, फर्जी आधार कार्ड, दो मोबाइल मिले हैं। ये लोग घटना में बरामद मोबाइल का प्रयोग कर रहे थे।

एसपी सिटी ने कहा, पुलिस मान रही है कि इन अभियुक्तों ने अन्य घटनाओं को भी अंजाम दिया होगा। पुलिस तमाम बिंदुओं पर आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इनके विरुद्ध पूर्व में यदि कहीं एफआईआर दर्ज हुई है तो उसके बारे में भी पुलिस जानकारी कर रही है। ताकि इनके द्वारा और कोई धोखाधड़ी का शिकार न होने पाए। फिलहाल, इन लोगों ने अभी तक एक ही घटना को स्वीकार किया है।

कार्रवाई में शामिल रही टीम
कटघर थाना प्रभारी निरीक्षक तेजवीर सिंह, एसएसआई अजय कुमार, दरोगा ओम शुक्ल, एसओजी टीम में दरोगा अमित कुमार, राहुल कुमार, कृष्ण कुमार और सोनम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : जिले में लगाए 533 नए ट्रांसफार्मरों से सुधरेगी बिजली आपूर्ति, विद्युत निगम ने बढ़ती गर्मी को लेकर कसी कमर