EPF: आशा बहु समेत सभी संविदा कर्मचारियों को मिलेगा भविष्य निधि का लाभ, जानें क्या बोले आयुक्त 

EPF: आशा बहु समेत सभी संविदा कर्मचारियों को मिलेगा भविष्य निधि का लाभ, जानें क्या बोले आयुक्त 

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी  में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPF) के आयुक्त से संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को मुलाकात की है। जिसमें समस्त कर्मचारियों और आशा बहु को EPF का लाभ देने की मांग की गई।

जिसपर EPF के आयुक्त ने प्रतिनिधि मंडल को बताया है कि जल्द ही ऐसी व्यवस्था की जाएगी जिससे सभी को भविष्य के सुरक्षा को देखते हुए उन्हें इसका लाभ दिया जा सके। प्रतिनिधि मंडल ने इस दौरान  बिहार सरकार द्वारा समस्त संविदा कर्मचारियों को ईपीएफ का लाभ दिया जा रहा है इसकी जानकारी भी दी।

प्रतिनिधि मंडल की तरफ से बताया गया है कि प्रपत्र भी जल्द ही उपलब्ध करा दिया जाएगा। उसी के आधार पर आगे कार्रवाई कराई जाएगी।
प्रतिनिधि मंडल में लखनऊ जिला अध्यक्ष डॉ अभयानंद, सदस्य संदीप, संघ की कोषाध्यक्ष झुमुकलता और संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय शामिल रहे।

बताया जा रहा है कि ईपीएफ का लाभ हो जाने से समस्त कर्मचारियों को मासिक रूप से एक कटौती के रूप में राशि एकत्रित होती है  उतना ही सरकार द्वारा भी दिया जाता है किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर परिवार को आर्थिक सहायता भी प्राप्त होती है और एक समय सेवापुरी करने पर कर्मचारी पेंशन का भी हकदार होता है। सेवाकाल में एकत्रित राशि एकमुश्त पाने का हकदार होता है। साथ ही जो EPF का लाभ पा रहे है यदि उनके साथ कोई समस्या आ रही KYC न होना या अन्य तो लिखित रूप से सूचना दें उनके समस्या का त्वरित समाधान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें -LSG के मालिक संजीव गोयनका और केएल राहुल का Video वायरल, फैंस नाराज-सोशल मीडिया पर कर रहे कमेंट