हल्द्वानी: पॉलीटेक्निक के कनिष्ठ लिपिक की मौत, बिस्तर पर मिला शव

हल्द्वानी: पॉलीटेक्निक के कनिष्ठ लिपिक की मौत, बिस्तर पर मिला शव

हल्द्वानी, अमृत विचार। नैनीताल स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज में तैनात कनिष्ठ लिपिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सुबह बिस्तर पर उनका शव मिला, जो अकड़ चुका था और पूरा शरीर नीला पड़ चुका था। पत्नी ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। 

मूलरूप से पदमपुरी नैनीताल निवासी टीकम सिंह बिष्ट (44 वर्ष) नैनीताल स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज में कनिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात थे। वह जेल रोड हीरानगर में पत्नी प्रेमा बिष्ट, दो बेटे और एक बेटी के साथ रहते थे। प्रेमा डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में कार्यरत हैं। प्रेमा की मानें तो रविवार रात वह देर में सोए। सोने से पहले टीकम ने कहा था कि उन्हें सुबह ड्यूटी जाना है तो वह समय से उन्हें उठा दे।

इसके बाद दोनों सो गए। सुबह करीब पांच बजे प्रेमा उठीं तो टीकम को भी उठाया, लेकिन वह नहीं उठे। उनका शरीर अकड़ कर नीला पड़ चुका था। आनन-फानन में वह मदद के लिए पड़ोसियों के पास पहुंची। एंबुलेंस की मदद से उन्हें डा.सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। कोतवाल उमेश मलिक का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजह सामने आएगी। 

सोने के कुछ देर बाद हो गई थी मौत
 प्रेमा ने बताया कि रविवार छुट्टी थी तो वह देर तक जागते रहे। अस्पताल पहुंचने से पहले ही टीकम की मौत हो चुकी थी। चिकित्सकों का अनुमान है कि अस्पताल पहुंचने से 5-6 घंटे पहले ही टीकम की मौत हो चुकी थी। यानी रात सोने के कुछ देर बाद ही। अनुमान है कि हार्ट अटैक की वजह से मौत हो सकती है।