अल्मोड़ा: 74 किलो से अधिक के गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ा: 74 किलो से अधिक के गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ा, अमृत विचार। सल्ट पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में एक बुलेट और कार सवार तीन तस्करों को 74 किलो से अधिक गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ सल्ट थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जबकि तस्करी में प्रयुक्त बुलेट और कार को सीज कर दिया गया है। 

सल्ट के थानाध्यक्ष अजेंद्र प्रसाद ने बताया कि उन्हें एसओजी की टीम के माध्यम से क्षेत्र में भारी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी के संबंध में जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने पूरे क्षेत्र में चेकिंग अभियान तेज कर दिया था। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम पुलिस की एक टीम रगड़गाड़ गांव के तिराहे के पास चेकिंग कर रही थी।

संदेह के आधार पर डोटियाल की ओर से आ रही बुलेट बाइक संख्या यूके-18-एस-1476 की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान बुलेट में सवार दो सगे भाई सुरेंद्र सिंह (31) और रामजीत सिंह (21) दोनों पुत्र मेघराज सिंह निवासी बीरमपुर, बिलारी, मुरादाबाद के पास एक बैग में रखा 13.015 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। पुलिस ने गांजा तस्करी के आरोप में दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर तस्करी में प्रयुक्त बाइक को सीज कर दिया। पकड़े गए गांजे की कीमत करीब 3,25,375 रुपये आंकी गई है। 

वहीं दूसरे मामले में शनिवार को सल्ट पुलिस ने तल्ली भवाली गांव के मोड़ के पास स्विफ्ट कार संख्या यूके-07-एफ- 6708 को चेकिंग के लिए रोका। कार के अंदर चार बैगों में भरा करीब 61.300 ग्राम गांजा बरामद किया गया। पुलिस ने कार में सवार नवीन बेलवाल पुत्र गोपाल दत्त निवासी ग्राम ढेला, रामनगर को गिरफ्तार कर तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया। पकड़े गए गांजे की कीमत करीब 15,32,500 रुपये आंकी गई है। थानाध्यक्ष अजेंद्र प्रसाद ने बताया कि नवीन बेलवाल के खिलाफ भी सल्ट थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में विपिन पांथरी, प्रमोद ध्यानी, दीवान सिंह, चंद्रपाल व हेमंत मनराल आदि शामिल थे। 

एसएसपी ने की ईनाम की घोषणा 
सल्ट पुलिस द्वारा भारी मात्रा में की गई गांजा बरामदगी और अपराधियों के खिलाफ की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाई की एडीजी एपी अंशुमन व डीआईजी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने सराहना की है। जबकि पुलिस द्वारा भारी मात्रा में गांजे की बरामदगी पर एसएसपी देवेंद्र सिंह पींचा ने पुलिस टीम को उनकी इस उपलब्धि पर पांच हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा भी की है। 

ताजा समाचार