लखनऊ में आग की लपटों से घिरी प्रिजन वैन, VVIP इलाके में बड़ा हादसा 

लखनऊ में आग की लपटों से घिरी प्रिजन वैन, VVIP इलाके में बड़ा हादसा 

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी के VVIP इलाके राजभवन के पीछे माल एवेन्यू को जाने वाले सड़क पर बड़ा हादसा हुआ है। यहाँ महिला कैदी को लेकर जा रही पुलिस की प्रिजन वैन मैं अचानक आग लग गई। बीच सड़क तेज लपटों से गाड़ी जलने लगी। इसे देख हड़कंप मच गया।

राजधानी लखनऊ में हजरतगंज स्थित राजभवन के गेट नंबर 14 के पास जिला जेल से महिला कैदियों को कोर्ट ले जा रही पुलिस प्रिजन वैन में भीषण आग लग गई। आग लगता देख वैन में मौजूद महिला कैदियों और पुलिसकर्मियों में अफरा तफरी मच गई। इसके बाद आनन-फानन में अंदर मौजूद 9 महिला कैदियों और 14 पुलिसकर्मियों समेत 23 लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई। वहीं पुलिस वैन में आग लगता देख लोगों ने इस घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। 

बता दें कि जिला कारागार लखनऊ से पुलिस 9 महिला कैदियों को पेशी के लिए कोर्ट ले जा रही थी। इस दौरान जब पुलिस की प्रिजन वैन मॉल एवेन्यू रोड स्थित कांशीराम मेमोरियल पार्क के पास पहुंची तो स्पार्किंग की वजह से गाड़ी ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। ऐसे में बढ़ती आग देख गाड़ी में मौजूद 9 महिला कैदियों और 14 पुलिसकर्मियों समेत 23 लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई। 

अग्निशमन विभाग के अफसर राजकुमार रावत ने बताया कि प्रिजन वैन महिला कैदियों को लेकर जा रही थी। राजभवन के पास वाहन में स्‍पार्किंग हुई और आग लग गई। पुलिसकर्मियों ने मुस्‍तैदी दिखाते हुए सभी महिला कैदियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया। जैसे ही हमें सूचना मिली, हमने तत्‍काल दमकल के दो वाहन भेजे और आग पर काबू पाया। वैन में नौ महिला कैदी थीं जो पूरी तरह सुरक्षित हैं।

 

आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई। वहीँ मौके पर मौजूद लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। बताया जा रहा है कि फिलहाल आग बुझा ली गई है और इसके लगने के कारणों का पता किया जा रहा है। 
 
ये भी पढ़ें -Loksabha election 2024: लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका गांधी! अब इस पर करेंगी फोकस