वोट की जंग में इस्तेमाल हुआ चुनावी हथियार : सपा नेता बोले-अतीक, अशरफ, मुख्तार और शाहबुद्दीन के नाम पर मतदान करें

वोट की जंग में इस्तेमाल हुआ चुनावी हथियार : सपा नेता बोले-अतीक, अशरफ, मुख्तार और शाहबुद्दीन के नाम पर मतदान करें

मुरादाबाद, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में संभल में 7 मई को मतदान होने हैं। संभल लोकसभा सीट से सपा के INDIA गठबंधन के प्रत्याशी सपा से संभल के पूर्व सांसद स्वर्गीय शफीक उर रहमान बर्क के पौत्र वा कुंदरकी विधान सभा सीट से सपा के मौजूदा विधायक जिया और रहमान बर्क प्रत्याशी हैं। संभल की लोकसभा सीट में मुरादाबाद विधानसभा की दो सीटें कुंदरकी और बिलारी शामिल हैं। जहां आज संभल सीट से लोकसभा प्रत्याशी ज़िया उर रहमान के लिए बिलारी के गांव स्योडारा में जनसभा का आयोजन किया गया।

अखिलेश यादव के आने से पहले मंच से जनता को संबोधित करते हुए सपा से बिलारी विधायक मोहम्मद फहीम के चाचा सपा के वरिष्ठ नेता उस्मान ने वोटरों को साधने की जंग में चुनावी हथियार का इस्तेमाल किया।उन्होंने कहा, लखीमपुर खीरी में कार से कुचले गए किसान उनके लिए सज़ा देने के लिए वोट करें। किसानों के हित में एमएसपी कानून बनवाने के हक में वोट करें। कारपोरेट हित में काम करने वाली सरकार को हटाने के लिए वोट करें। महिला पहलवानों को दिल्ली में घसीटा गया उनको सबक देने के लिए वोट करें। मणिपुर में जो हुआ उस पर चुप्पी रखने वालों के खिलाफ वोट करें। 

नाइंसाफी और जुल्म है....जो बुलडोजर चलाया गया है उस बुलडोजर को रोकने के लिए वोट करें। शहाबुद्दीन,अतीक, अशरफ और मुख्तार की याद करते हुए वोट करें। आजम खान पर हुए जुल्मों को याद रखकर वोट करें। सड़क पर इबादत कर रहे लोगों को ठुकरवाने वालों को सत्ता से ठुकरवाने के लिए वोट करें और कब्र पर मिट्टी डालने के लिए परमीशन मंगवाने वाली सरकार के खिलाफ वोट करें।  जो हमारी आय नही खर्च बढ़ाए उसको घटाने के लिए वोट करें। कामगारों से बेरोजगार बनाए उसे हटाने के लिए वोट करें। जो चंदा लेकर धंधा दें उसे हटाने के लिए वोट करें। 

दरअसल, संभल में समाजवादी पार्टी ने पहले सपा से सबसे ज्यादा 94 साल की उम्र के सांसद शफीक उर रहमान को INDIA गठबंधन से सपा का सिंबल देकर चुनाव मैदान में उतारा था।  लेकिन, अचानक उनके निधन के बाद सपा गठबंधन ने शफीक उर रहमान बर्क के पौत्र और सपा से कुंदरकी के मौजूदा विधायक जिया उर रहमान को लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। जबकि बसपा ने यहां से पूर्व विधायक हाजी दौलत अली पर दाव खेला है। यहां बीजेपी प्रत्याशी परमेश्वरलाल सैनी और सपा से जिया उर रहमान बर्क और बसपा से दौलत अली के बीच कांटे का मुकाबला होने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालंकि 4 जून को आने वाले चुनावी नतीजे बताएंगे कि जनता ने किस पर भरोसा जताया है।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : अखिलेश यादव बोले- भाजपा का 400 पार का नारा पहले चरण के बाद भूल गए, कंप्यूटर चलाते समय फाल्ट पर भी 400 आता है...