Unnao Fire: दंपति ने आपसी विवाद के बाद घर में लगायी आग; छह मकान आए आग की चपेट में

आग से दो सिलेंडर फटे, एक घंटे तक फंसे रहे दो युवक, सूचना पर पहुंचे दमकल और पुलिस

Unnao Fire: दंपति ने आपसी विवाद के बाद घर में लगायी आग; छह मकान आए आग की चपेट में

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के देवारा खुर्द गांव में रविवार दोपहर पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया जिस पर पत्नी घर छोड़कर जाने लगी। आक्रोशित पति ने घर में आग लगा दी। घटना के बाद तेज हवा चलने के कारण आग गांव के एक के बाद एक छह घरों में पहुँच गयी। 

आग विकराल रूप देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इस दौरान एक घर में दो युवक एक कमरे के अंदर फंस गये। आग की लपटों को देख ग्रामीण दौड़े और गंगा घाट पुलिस दमकल को सूचना दी। इस दौरान एक घर में रख दो सिलेंडर भी तेज आवाज के साथ फट गये। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग बुझाने का प्रयास किया। 

उन्नाव 2 (6)

इसके बाद पुलिस और दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से दीवार तोड़कर दोनों युवकों को बाहर निकाला। जिन्हें इलाज के लिये जिला अस्पताल भेजा गया है। आग से छह घरों की पूरी गृहस्थी जलकर रख हो गयी है।

बता दें देवारा खुर्द निवासी दिनेश पुत्र नारायण का रविवार दोपहर पत्नी से मामूली बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर पत्नी घर छोड़कर जाने लगी। यह देख दिनेश ने घर में आग लगा दी। आग का विकराल रूप देख दंपति घर से भाग निकले। इस दौरान तेज हवाएं चलने के कारण आग गांव के ही शिवकुमार, दिनेश, तेजनारायण, कुसेहर, सुंदर और बबलू के मकान तक पहुँच गयी। 

आग को देख ग्रामीण दौड़े और घरों में फंसे लोगों को किसी तरह बाहर निकला। इसी दौरान गुरु प्रसाद और शिवकुमार कमरे में फंस गये। जिसकी जानकारी गंगाघाट पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गयी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, जहां लेखपाल सत्यम शर्मा ने पीएनसी का टैंकर मंगाकर आग बुझाने का प्रयास किया। 

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शिवकुमार के घर की दीवार तोड़ी और अंदर फंसे शिवकुमार और गुरु प्रसाद को गंभीर हालत में बाहर निकाला गया। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  इसी दौरान फायर ब्रिगेड की एक छोटी गाड़ी पहुंची जहां फायर कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। 

आग बुझाने के दौरान शिव कुमार के घर में रख दो सिलेंडर फट गये। 3 घंटे में मशक्कत कर फायर कर्मियों ने किसी तरह आग बुझाने का प्रयास किया। इसके बावजूद घरों में रखा भूसा ,गेहूं सुलगता रहा। आग से छह घरों की गृहस्थी समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। आज से लाखों रुपये का नुकसान होना बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- Farrukhabad: गंगा में डूबने से 7 वर्षीय लड़के की मौत, परिजनों में मची चीख पुकार