Kerala: राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर LDF विधायक अनवर पर मामला दर्ज 

Kerala: राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर LDF विधायक अनवर पर मामला दर्ज 

पलक्कड (केरल)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘‘चौथे दर्जे का नागरिक’’ बताने और उनके डीएनए की जांच कराने संबंधी टिप्पणियों को लेकर वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के विधायक पी वी अनवर पर मामला दर्ज किया गया है। अनवर ने 22 अप्रैल को केरल के पलक्कड जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह भी कहा था कि कांग्रेस नेता गांधी उपनाम से बुलाए जाने के लायक नहीं हैं। 

प्राथमिकी के अनुसार, इस घटना के बाद मजिस्ट्रेट अदालत के निर्देश पर 26 अप्रैल को एलडीएफ विधायक के खिलाफ नट्टुकल पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया। अनवर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और जन प्रतिनिधि कानून की धारा 125 (चुनाव के संबंध में विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। वकील बैजू नोएल रोसारिया की शिकायत पर मजिस्ट्रेट अदालत ने मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया था। 

राहुल ने राज्य में अपने हालिया प्रचार अभियान के दौरान सवाल किया था कि विपक्ष शासित राज्यों के दो मुख्यमंत्रियों को जेल भेजने वाली केंद्रीय एजेंसियों ने मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन से पूछताछ क्यों नहीं की और उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया, जबकि उन पर कई आरोप लगे हैं। उनकी इस टिप्पणी के बाद अनवर ने गांधी के खिलाफ टिप्पणियां कीं। राहुल के खिलाफ अनवर की टिप्पणी पर विजयन से उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने एलडीएफ विधायक को सही ठहराया और कहा था कि ऐसा नहीं है कि कांग्रेस नेता की आलोचना नहीं कि जा सकती। 

ये भी पढ़ें- मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में CRPF के दो जवान शहीद, कई घायल

 

 

ताजा समाचार