किच्छा: पत्नी सहित ससुरालियों पर दामाद की साजिशन हत्या का आरोप

किच्छा: पत्नी सहित ससुरालियों पर दामाद की साजिशन हत्या का आरोप

किच्छा, अमृत विचार। मकान बनवाने के लिए महिला ने अपने पति से चार लाख 65 हजार रुपये की रकम अपने माता-पिता और भाइयों को दिलवा दी। करीब डेढ़ वर्ष बाद जब उधारी के पैसे वापस मांगे तो ससुरालियों ने दामाद की घर में हत्या करने के बाद उसके शव को दुर्घटना दिखाने के लिए पुलभट्टा ओवरब्रिज के नीचे रख दिया।

इसके बाद मृतक के भाई ने आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाते हुए न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया। फिलहाल न्यायालय के निर्देश पर पुलिस ने मृतक की पत्नी व सास-ससुर सहित आठ ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

न्यायालय के निर्देश पर दर्ज रिपोर्ट में ग्राम पीपलसाना चौधरी, थाना भोजीपुरा, जिला बरेली, उत्तर प्रदेश निवासी राजेंद्र बाबू ने बताया कि उसकी भाभी मीना पत्नी विनोद कुमार ने मकान बनवाने के लिए चार लाख 65 हजार रुपये की धनराशि मोहल्ला बंडिया, चीनी मिल, थाना किच्छा निवासी अपनी माता नन्हीं देवी, पिता रामचंद्र, भाई राकेश, रविंद्र, अन्नू, प्रदीप एवं भतीजे तरुण को करीब डेढ़ वर्ष पूर्व दी थी।

पीड़ित के अनुसार परिवारजनों की मौजूदगी में उसके भाई विनोद कुमार ने ससुरालियों को एक वर्ष के लिए यह धनराशि उधारी पर दी थी। बताया कि एक वर्ष का समय बीतने के बाद भाई विनोद कुमार ने जब अपनी पत्नी मीना और ससुरालियों  से पैसे वापस करने की मांग की तो वे टालमटोल करने लगे तथा 6 महीने का समय बीत गया। इसके बाद भाई विनोद ने पैसे वापस न देने पर आरोपियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि इसी रंजिश के चलते आरोपियों ने बच्चों के जन्मदिन पर रात्रि कार्यक्रम का बहाना बनाकर भाई विनोद कुमार को विगत 5 सितंबर 2023 को किच्छा आमंत्रित किया था। भाई विनोद कुमार के मना करने के बाद भी उसकी पत्नी मीना जबरन उन्हें अपने साथ मायके ले गई और रात्रि के समय आरोपी ससुरालियों ने मीना के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से भाई विनोद की हत्या कर दी और हत्या को दुर्घटना का रूप देने के लिए उसके शव को पुलभट्टा ओवरब्रिज के नीचे रख दिया तथा उसकी बाइक को ब्रिज के किनारे पर खड़ा कर हत्या को दुर्घटना दिखाने का प्रयास किया। न्यायालय के निर्देश पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।