UP Board Result 2024: किसान की बेटी को प्रदेश की टॉप टेन लिस्ट में मिला स्थान; बच्चों को कामयाबी के लिए दी ये सलाह...

UP Board Result 2024: किसान की बेटी को प्रदेश की टॉप टेन लिस्ट में मिला स्थान; बच्चों को कामयाबी के लिए दी ये सलाह...

फतेहपुर, अमृत विचार। कड़ी मेहनत और लगन के साथ आगे बढ़ने वालों की मंजिल खुद ब खुद कदम चूमती है। एक दिन पूर्व शनिवार को जारी हुए यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम में एक किसान की बेटी ने इंटरमीडियट में प्रदेश की टाप-10 सूची में नौंवा स्थान लाकर न सिर्फ अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है बल्कि अपने विद्यालय समेत माता पिता का नाम भी रोशन किया है। मेधा के घर में खुशियों का महौल है।

क्षेत्र के ग्राम सभा भदियापुर के रहने वाले कुंवर सिंह एवं कलावती सिंह की पुत्री  आग्रिका सिंह इंटरमीडिएट में प्रदेश में 96.2 प्रतिशत अंकों के साथ 9वां स्थान हासिल किया है। तीन बहन और एक भाई में तीसरे नंबर की आग्रिका चौ. आरएसएसबीएस इंटर कालेज बेलाई धाता में पढ़ रही है। 

मेधा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ गुरुजनों को दिया है। उन्होंने बताया की ऐसी सफलता की मुझे पूरी उम्मीद थी और मैंने पढ़ाई करने के लिए कोई समय निर्धारित नहीं किया था। लेकिन जब भी मैं पढ़ाई करती थी। पूरी एकाग्रता से करती थी। जब उनसे पूछा गया कि आगे क्या बनने का इरादा है तो आग्रिका सिंह ने कहा कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। 

पिता किसानी का काम करते हैं, वहीं मम्मी ग्रहणी है और पिताजी के साथ कृषि के काम में हाथ बंटाती हैं। आग्रिका सिंह ने कहा कि मैं पढ़ने वाले बच्चों से बस यही कहना चाहती हूं की अपनी मेहनत को पूरी ईमानदारी एवं एकाग्रता के साथ करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।

यह भी पढ़ें- Fatehpur: संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका मिला किशोरी का शव; पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम, ग्रामीणों में रहीं तमाम चर्चाएं