Bareilly News: जनता खाना बना खानापूरी, महंगा भोजन लेना यात्रियों की मजबूरी

Bareilly News: जनता खाना बना खानापूरी, महंगा भोजन लेना यात्रियों की मजबूरी

बरेली, अमृत विचार। रेलवे ने यात्रियों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए जनता खाना की शुरुआत की मगर बरेली जंक्शन पर इसकी सिर्फ खानापूरी हो रही है। स्टॉलों पर जनता खाना के चंद पैकेट दिखावे के लिए रख दिए जाते हैं। इसकी वजह से यात्रियों को मजबूरी में महंगा खाना ही खरीदना पड़ता है। मुनाफा नहीं होने के कारण स्टॉल और ट्रॉली ठेकेदार जनता खाना ही नहीं रखते हैं।

अमृत विचार ने शनिवार दोपहर बरेली जंक्शन प्लेटफार्म नंबर एक पर खानपान के स्टॉल और ट्रॉलियों को चेक किया तो किसी भी स्टॉल पर जनता खाने के पैकेट दिखाई नहीं दिए। इसके बारे में पूछने पर अधिकतर ट्रॉली वेंडर बहानेबाजी करते नजर आए। कुछ ट्रॉली वेंडरों ने बताया कि सुबह में चंद पैकेट की आपूर्ति ट्रॉली ठेकेदार की तरफ से की जाती है। इसके अलावा कुछ पैकेट अधिकारियों के संभावित निरीक्षण के कारण बचाकर रखने पड़ते हैं।

रेल प्रशासन की तरफ से जनता खाने का मूल्य 15 रुपये निर्धारित किया गया है। जिसमें सात पूड़ी (25 ग्राम प्रति पूड़ी), सूखी सब्जी, आचार दिया जाता है। इसके अलावा पांच पूड़ी (20 ग्राम प्रति पूड़ी), 120 ग्राम छोले का पैकेट 28 रुपये का है। आम तौर पर ट्रॉलियों और स्टालों पर यही पैकेट मिलता है। सीएमआई राकेश कुमार ने बताया कि वह नियमित तौर पर स्टॉल चेक कर रहे हैं। अगर कहीं जनता खाने की आपूर्ति में दिक्कत हो रही है तो ट्रॉली संचालकों को निर्देश देकर इसकी आपूर्ति की जाएगी।

पानी का स्टॉक रखने के दिए निर्देश
गर्मी के मौसम में जंक्शन पर रेल नीर की आपूर्ति पांच गुना तक बढ़ गई है। इसकी आपूर्ति सुचारू रहे इसके लिए स्टॉक पूरा रखने के निर्देश दिए गए हैं। वाणिज्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल की स्थिति में सभी स्टॉलों पर रेल नीर का भरपूर स्टॉक है।

ये भी पढे़ं- बरेली: काम से घर लौट रहा था बुजुर्ग, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर...मौके पर मौत

 

 

ताजा समाचार

बरेली: युवती ने पिता-पुत्रों पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, रिपोर्ट दर्ज
Hamirpur: खेत में चारा काट रही महिला के साथ पड़ोसी ने किया था दुष्कर्म...कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 10 साल की सजा
बहराइच: कृषि विज्ञान केंद्र का कुलपति ने किया निरीक्षण, बोले-कृषि योजनाओं का लाभ उठाएं किसान
Kanpur: शादी के बाद हनीमून मनाने गए थे बैंकॉक, पति का मोबाइल देखकर पत्नी के उड़े होश...दर्ज कराई रिपोर्ट
बहराइच: पुरखे भी उतर आएं फिर भी राम मंदिर अपनी जगह रहेगा, प्रमोद कृष्णम के खुलासे पर बोले केशव मौर्य
Farrrukhabad Crime: अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस पर हमला...मारपीट कर आरोपित को छुड़ाया, सिपाही ने दर्ज कराई FIR