UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट की परीक्षाओं में बालिकायें एक बार फिर बालकों के मुकाबले अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल हुई हैं। हाईस्कूल की परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम 98.50 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर आयी हैं वहीं इंटरमीडियेट की परीक्षा में सीतापुर के ही शुभम वर्मा ने 97.80 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान हासिल किया है। दोनों ही मेधावी सीताबाल वीएमआईसी महमूदाबाद के विद्यार्थी हैं।

बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में पास होने वाले परीक्षार्थियों का प्रतिशत 89.55 रहा है जबकि इंटरमीडियेट की परीक्षा में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल घोषित किये गये हैं। सीताबाल वीएमआईसी महमूदाबाद की प्राची निगम ने हाईस्कूल परीक्षा में 600 में से 591 अंक प्राप्त किये है जबकि फतेहपुर की दीपिका सोनकर 590 अंक पाकर द्वितीय स्थान पर हैं।

दीपिका एसएसआईसी मुस्तिफापुर हुसैनगंज फतेहपुर की छात्रा हैं। सीतापुर की ही नाव्या सिंह 588 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वह भी सीताबाल वीएमआईसी की छात्रा हैं। इंटरमीडियेट परीक्षा में सीताबाल वीएमआईसी के मेधावी छात्र शुभम वर्मा को 500 में 489 अंक मिले हैं वहीं बागपत के बडौत कस्बे के श्रीराम एसएम इंटर कालेज के वीशु चौधरी, अमरोहा की काजल सिंह,सीतापुर की कशिश मौर्य समेत छह अन्य परीक्षार्थी 500 में 488 अंक पाकर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें:-UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड के नतीजे जारी, सीतापुर की प्राची निगम ने हाईस्कूल और इंटर में शुभम वर्मा ने किया टॉप, यहां क्लिक कर चेक करें रिजल्ट