Hamirpur Crime: असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़...पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

हमीरपुर में पुलिस ने असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

Hamirpur Crime: असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़...पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

हमीरपुर, अमृत विचार। खाली पड़े सरकारी कचरा घर में असलहा बनाने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर असलहा का निर्माण कर रहे दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस ने 23 तमंचा, बंदूक बने व 10 अधबने शस्त्र सहित भारी मात्रा में कारतूस तथा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए। मौके से एक बाइक भी बरामद हुई है।

अपर पुलिस अधीक्षक मायाराम वर्मा ने बताया कि राठ कोतवाली क्षेत्र के सैना रोड पर स्थित खाली पड़े सरकारी कचरा घर में  असलहे बनाने की सूचना पर छापेमारी की गई। छापेमारी में भान सिंह पुत्र धरनीधर निवासी ग्राम लहदरा थाना हरपालपुर मध्य प्रदेश तथा राजू विश्वकर्मा पुत्र स्वामीदीन निवासी ग्राम चिल्ली थाना राठ को गिरफ़्तार किया।

अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि उन लोगों द्वारा स्थान बदल बदलकर खेतों व निर्जन पड़े मकानों,ट्यूबवेलों आदि में तमंचों का निर्माण व पुराने शस्त्रों की मरम्मत का कार्य कर मध्य प्रदेश व आसपास के जनपदों में बेचने का कार्य करते हैं। छापेमारी के दौरान 23 बने असलहे व 10 अधबने शस्त्र, कारतूस व शस्त्र बनाने के उपकरण तथा एक बजाज सीटी बाइक बरामद की गई है। 

अभियुक्तों के विरुद्ध मध्य प्रदेश के हरपालपुर, महोबा जनपद के महोबकंठ, जनपद के मझगवां थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं। छापेमारी के दौरान राठ कोतवाल उमेश कुमार सिंह, उपनिरीक्षक झुल्लर पाल, उपनिरीक्षक विनेष गौतम, उपनिरीक्षक सुरेंद्र कुमार, कांस्टेबल मनीष पाल, विजय प्रताप यादव आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने पनकी मंदिर से किया दंडवत प्रणाम चालू...पुलिस ने बजरंग दज प्रमुख को किया हाउस अरेस्ट

ताजा समाचार

Fatehpur Accident: तेज रफ्तार बाइक सामने से आ रही कार में जा घुसी; हादसे में बाइकसवार की मौत
लखीमपुर खीरी: बच्चे न होने पर महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, देवर ने की छेड़छाड़...रिपोर्ट दर्ज
Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल में तीन रैलियों को करेंगे संबोधित, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
Loksabha Elections 2024: कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस...राहुल गांधी रायबरेली से तो किशोरीलाल शर्मा अमेठी से लड़ेंगे चुनाव 
मुरादाबाद: छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने किया खुदकुशी का प्रयास, परिजनों ने बचाया
History of May 3rd : तीन मई को ही भारत की पहली फीचर फिल्म हुई थी प्रदर्शित, जानें आज का इतिहास