Lok Saba Election 2024: उम्मीदवारों में शुरू हो गया शह-मात का खेल...नामांकन पत्र जारी होते ही एक प्रत्याशी की रही जबर्दस्त चर्चा

उन्नाव लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र जारी होते ही राजनीतिक हल्के में एक प्रत्याशी की रही जबर्दस्त चर्चा

Lok Saba Election 2024: उम्मीदवारों में शुरू हो गया शह-मात का खेल...नामांकन पत्र जारी होते ही एक प्रत्याशी की रही जबर्दस्त चर्चा

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव लोकसभा सीट के लिए नामांकन शुरू होने के साथ ही प्रत्याशियों में शह-मात का खेल शुरू हो गया है। नामांकन पत्र लेने वाले एक राजनैतिक पार्टी के प्रत्याशी चुनाव में रहकर कोई खास गुल भले ही न खिला सकें लेकिन, उनके नामांकन पत्र लेने की राजनीतिक गलियारों में खासी चर्चा रही। इसे एक प्रमुख पार्टी के प्रत्याशी दूसरी प्रमुख पार्टी के प्रत्याशी की करतूत ठहराते रहे। 

बता दें कि जिले में नामांकन शुरू होते ही चुनावी सुगबुगाहट तेज हो गई है। वैसे तो भाजपा व सपा द्वारा पूर्व से ही जनसमर्थन जुटाने की कोशिशें जारी थीं लेकिन, चुनाव तिथियां घोषित होने के बाद बसपा ने भी अपना उम्मीदवार मैदान में भेज दिया। 

वैसे तो नामांकन के पहले ही दिन 12 प्रत्याशियों ने जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से 28 नामांकन पत्र जारी कराए। लेकिन, राजनीतिक हल्के में सर्वाधिक चर्चा एक पार्टी के प्रत्याशी के नाम की रही। बीघापुर क्षेत्र के निवासी एक प्रत्याशी की अपनी बिरादरी में अच्छी पैठ बताई जा रही है। इसीलिए एक प्रमुख पार्टी के प्रत्याशी का खेमा इसे प्रमुख विपक्षी पार्टी की शरारत करार देता रहा। उनका मानना है कि वह प्रत्याशी उनकी बिरादरी में बहुत अधिक तो नहीं लेकिन, कुछ बहुत क्षति तो पहुंचा ही सकते हैं। 

लोगों के अनुसार, एक प्रमुख पार्टी के प्रत्याशी द्वारा यदि ऐसे ही जिले की छह विधान सभाओं से एक-एक प्रत्याशी उतार दिया गया तो वे दूसरी प्रमुख पार्टी के प्रत्याशी को 25 से 50 हजार वोटों की चोट पहुंचा सकते हैं। जो इस बार कांटे की टक्कर में उनके चुनाव परिणामों में खासा प्रभाव डालेंगे।

ये भी पढ़ें- Unnao News: एडी लखनऊ मंडल ने जिले के अस्पतालों का किया निरीक्षण, महकमा रहा मुस्तैद