Lok Sabha Elections 2024: नांदसी में पुनर्मतदान में 68.66 प्रतिशत मतदाताओं ने किया वोट, जानिए यहां दोबारा क्यों हो रही वोटिंग?

Lok Sabha Elections 2024: नांदसी में पुनर्मतदान में 68.66 प्रतिशत मतदाताओं ने किया वोट, जानिए यहां दोबारा क्यों हो रही वोटिंग?

अजमेर। लोकसभा आम चुनाव (पुनर्मतदान) 2024 के तहत अजमेर लोकसभा क्षेत्र के नांदसी मतदान केन्द्र क्रमांक 195 पर 68.66 प्रतिशत मतदान हुआ।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के अनुसार लोकसभा आम चुनाव (पुनर्मतदान) 2024 के तहत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार गुरुवार को अजमेर लोकसभा क्षेत्र के मसूदा विधानसभा इलाके में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नांदसी के मतदान केन्द्र क्रमांक 195 पर पुनर्मतदान हुआ। मतदान सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्वक शुरु हुआ और इसमें ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। मतदान बूथ के पंजीकृत 753 मतदाताओं में से 517 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

गुप्ता ने बताया कि पुनर्मतदान वाले बूथ का निर्वाचन आयोग के द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों द्वारा अवलोकन किया गया। सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक के. मंजूलक्ष्मी तथा पुलिस चुनाव पर्यवेक्षक डी.नरसिम्हा किशोर द्वारा मतदान प्रक्रिया का अवलोकन किया गया। उल्लेखनीय है कि लोकसभा आम चुनाव के तहत गत 25 अप्रैल को मतदान केन्द्र पर मतदान कराया गया था लेकिन मतदान सम्बंधित रजिस्टर रेकॉर्ड खो जाने की सूचना के बाद यहां पुनर्मतदान कराया गया।

नांदसी पुनर्मतदान में दोपहर एक बजे तक करीब 55 प्रतिशत मतदान
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र के नांदसी गांव में एक बूथ पर चल रहे पुनर्मतदान में दोपहर एक बजे तक करीब 55 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। सुबह सात बजे शांतिपूर्वक मतदान शुरु हुआ और धीरे धीरे बढ़ते हुए दोपहर एक बजे तक मतदान 54.44 प्रतिशत तक पहुंच गया। 

नांदसी पुनर्मतदान में अपराह्न तीन बजे तक करीब 62 प्रतिशत मतदान
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र के नांदसी गांव में एक बूथ पर चल रहे पुनर्मतदान में अपराह्न तीन बजे तक लगभग 62 प्रतिशत मतदाता अपना वोट डाल चुके थे। सुबह सात बजे शांतिपूर्वक मतदान शुरु हुआ और धीरे धीरे बढ़ते हुए अपराह्न तीन बजे तक मतदान 61.75 प्रतिशत तक पहुंच गया। मतदान के सुबह पहले दो घंटों में 20 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने वोट डाले जबकि उसके बाद पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक 41.93 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर की सूचना प्राप्त नहीं हुई। 

उल्लेखनीय है कि 26 अप्रैल को हुए मतदान के बाद मतदान दल से मतदान सम्बंधित रजिस्टर रेकॉर्ड खो जाने की सूचना के बाद केन्द्रीय चुनाव आयोग ने पुनर्मतदान के आदेश दिये थे। नांदसी में आज सार्वजनिक अवकाश के साथ धारा 144 प्रभावी है। 

यह भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह के डीप फेक वीडियो मामले में एक्शन, झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड

ताजा समाचार

Kanpur News: अंकित बनकर फैज ने नाबालिग से किया दुष्कर्म...धर्मांतरण का बनाया दबाव, हाथ काटने का किया प्रयास
नैनीताल: हाईकोर्ट ने हत्याभियुक्त की फांसी की सजा को बदला
बहराइच: मकान में सेंध लगाकर हजारों की चोरी, चोरों ने पीछे से घर में लगाया सेंध
राष्ट्रीय डेंगू दिवस : मुरादाबाद में तीन साल में मिले 3096 डेंगू संक्रमित रोगी, पर्याप्त नहीं नियंत्रण के उपाय 
बाराबंकी पहुंचे पीएम मोदी, अखिलेश पर कसा तंज, कहा- समाजवादी शहजादे का दिल ही टूट गया...बस आंसू नहीं निकले
देश के संरक्षित वन क्षेत्रों में पीलीभीत बाघ मित्र मॉडल की गूंज, अमानगढ़ टाइगर रिजर्व समेत पांच सेंचुरी में हो चुका है लागू