Bareilly News: गेहूं की फसल पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, दस बीघा फसल राख

Bareilly News: गेहूं की फसल पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, दस बीघा फसल राख

मीरगंज, अमृत विचार। गेहूं की तैयार फसल पर हाईटेंशन लाइन का तार गिरने से 10 बीघा फसल जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने जब तक आग बुझाई पूरी फसल जल चुकी थी। पीड़ित किसान ने प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

मीरगंज थाना क्षेत्र के रतनपुरी गांव के रहने वाले ओमकार, धर्मपाल और पंकज बुधवार सुबह खेत पर गेहूं की कटाई कर रहे थे। इसी दौरान ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया। जिससे चिंगारी उठने के बाद देखते ही देखते पूरे खेत में आग लग गई, जिससे गेहूं की कटी फसल राख हो गई। जलती फसल देखकर ओमकार ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। दमकल कर्मियों के साथ थाना पुलिस मौके पर पहुंचीं। 

दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।तब तक लगभग दस बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ओमकार गंगवार ने कहा कि तार जर्जर की शिकायत की थी। लेकिन बिजली विभाग ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद पीड़ित किसान ने एसडीएम देश दीपक सिंह से खेत में आग लगने की लिखित शिकायत की है। 

एसडीएम ने बताया कि हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से गेहूं की फसल में आग लगने की सूचना मिली है। हल्का लेखपाल को मौके प जाकर रिपोर्ट देने को कहा है। रिपोर्ट के आधार पर किसानों को मुआवजा दिया जाएगा। वहीं बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार चौरसिया ने बताया कि आग लगने की जानकारी नहीं है। अधिशासी अभियंता से जानकारी ली जाएगी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: 272 करोड़ से तैयार तीन एसटीपी का ट्रायल शुरू, 15 नालों को जोड़ा जाएगा

 

ताजा समाचार

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के समय को लेकर ED से किया सवाल, मांगा जवाब
रामनगर: साल दर साल परीक्षार्थियों का घटना परिषद के लिए चिंताजनक
बहराइच: शिक्षकों ने बाइक रैली निकाल लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक, सीडीओ और बीएसए ने बाइक रैली को दिखाई झंडी
Football : AIFF अध्यक्ष कल्याण चौबे ने अतीत में गलत प्राथमिकताओं का उठाया मुद्दा, कहा- भारत को अन्य देशों से आगे निकलने के लिए करने होंगे अतिरिक्त प्रयास  
बदायूं: हर ब्लॉक में बनेंगे दस-दस क्लस्टर, कराई जाएगी जैविक खेती
सुल्तानपुर: चिकित्सक हत्याकांड में डिस्चार्ज अर्जी खारिज, आरोप हुए तय