गुजरात: AAP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, सुनीता केजरीवाल का भी लिस्ट में नाम शामिल

गुजरात: AAP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, सुनीता केजरीवाल का भी लिस्ट में नाम शामिल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन का नाम गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। ये सभी नेता जेल में बंद हैं। 

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी उन 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं, जिनके नाम पार्टी ने निर्वाचन आयोग को सौंपे हैं। सूची में अन्य प्रमुख नाम आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, राघव चड्ढा और संदीप पाठक के हैं। इस सूची में राज्यसभा सदस्यों-हरभजन सिंह और स्वाति मालीवाल के नाम नहीं हैं। 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल यहां तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। गुजरात की 26 लोकसभा सीट में से आप ‘इंडिया’ गठबंधन के हिस्से के रूप में भरूच और भावनगर सीट पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस शेष 24 सीट पर चुनाव लड़ रही है। गुजरात में लोकसभा चुनाव सात मई को एक ही चरण में होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है। 

यह भी पढ़ें- 'मरा नाम अरविंद केजरीवाल है और मैं आतंकवादी नहीं हूं', तिहाड़ जेल से CM का संदेश