Unnao News: पुरवा में कच्ची शराब का धंधा जोरों पर...प्रशासनिक अफसर पकड़वा रहे, आबकारी अफसर निश्चिंत

आबकारी अफसरों के गंभीर न होने पर एसडीएम ने लेखपालों व पुलिस को दी जिम्मेदारी

Unnao News: पुरवा में कच्ची शराब का धंधा जोरों पर...प्रशासनिक अफसर पकड़वा रहे, आबकारी अफसर निश्चिंत

उन्नाव, अमृत विचार। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कच्ची व अवैध शराब की बिक्री व परिवहन न हो सके इसके लिये जब आबकारी विभाग के अधिकारियों ने कोई प्रयास तेज नहीं किये तो अब प्रशासनिक अफसरों को इसकी भी जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेनी पड़ी है। इसके चलते ही एसडीएम पुरवा रनवीर सिंह ने कच्ची शराब पर अंकुश लगाने के लिये क्षेत्रीय लेखपालों व पुलिस कर्मियों को लगाया है।  

बता दें कि इन दिनों लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। इसके चलते शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव निपटाने के लिये प्रशासन ने कमर कस ली है। चुनाव में कच्ची व अवैध शराब की बिक्री व परिवहन न हो इसके लिये अधिकारियों ने आबकारी विभाग को भी निर्देशित कर रखा है। 

लेकिन, संबंधित विभाग के अधिकारी इसे लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में जहां एसडीएम पुरवा रनवीर सिंह  ने आपराधिक इतिहास वाले लोगों को पाबंद करने, शस्त्र जमा कराने, नोटिस तामील करने व अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखने व बिना अनुमति जूलूस निकालने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में कच्ची शराब पर अंकुश लगाने को भी कहा है। 

आबकारी विभाग के अफसरों द्वारा कोई ठोस कदम न उठाने के बाद एसडीएम ने क्षेत्र के लेखपालों व पुलिस कर्मियों को शराब पकड़ने में लगाया है। एसडीएम ने कहा कि अब तब 12 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर 622 लीटर कच्ची शराब बरामद करते हुये 2150 किलो लहन नष्ट किया जा चुका है। चेतावनी दी गयी है कि यदि कच्ची शराब के धंधे में किसी की भी संलिप्तता मिली तो बीट के दरोगा व सिपाही इसके उत्तरदायी होंगे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पिता की मौत...अंतिम संस्कार करने गया बेटा भी गंगा में डूबा, एक साथ दो मौतों से परिजनों में मची चीत्कार