रामपुर में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से आसमान में छाए बादल

किसानों की बढ़ी धुकधुकी, खेतों में तैयार खड़ी है गेहूं की फसल 

रामपुर में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से आसमान में छाए बादल

रामपुर, अमृत विचार। अप्रैल माह में हो रही गर्मी के दौरान रविवार को सुबह से आसमान में बादल छाए रहने से मौसम का मिजाज बदल गया। हालांकि, आसमान में बादल छाए रहने से किसानों की धुकधुकी बढ़ गई है। कृषि वैज्ञानिक कहते हैं कि यदि तेज बारिश हो गई तो खेतों में खड़ी गेहूं की फसल तबाह हो सकती है। जबकि मौसम वैज्ञानिक गरज-चमक के साथ 14 और 15 अप्रैल को वर्षा होने के आसार जता रहे हैं।  

बारिश की बात सुनकर किसानों की धड़कन बढ़ रही है क्योंकि, खेतों में पिछैती गेहूं की फसल तैयार खड़ी है। हालांकि, जिन किसानों ने समय से गेहूं की बुवाई कर दी थी उनकी फसल कटकर घरों तक पहुंच गई है। बारिश से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचने का अनुमान है। जबकि, किसान ईश्वर से दुआ कर रहे हैं कि बारिश नहीं हो। बारिश होने पर खेतों में गेहूं की फसल गिर सकती है और भारी नुकसान होने की संभावना है। 

a6c09627-7276-4bd8-8300-7c07b46cedad

रविवार को सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। आसमान में बादल छा जाने और हवा चलने से मौसम खुशगवार हो गया है। कृषि वैज्ञानिक डा. लक्ष्मीकांत बताते हैं कि तेज बारिश गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा सकती है।   

14 और15 अप्रैल के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित प्रदेश में तेज हवा, तड़ित झंझावात एवं वज्रपात के साथ वर्षा की संभावना है- डा. उदय प्रताप शाही, मौसम वैज्ञानिक, कृषि विश्वविद्यालय मेरठ।

ये भी पढ़ें- रामपुर: वीजा बनवाने के नाम पर दो लाख 70 हजार रुपए की ठगी, दो लोगों पर केस दर्ज