कासगंज: कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक, निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न कराने के दिए निर्देश 

कासगंज: कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक, निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न कराने के दिए निर्देश 

कासगंज। लोकसभा निर्वाचन की तैयारियां चल रही हैं। चारों तरफ शोर मचा हुआ है। इस बीच प्रशासन भी शांति पूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान के लिए कमर कस चुका है। भारत निर्वाचन अयोग द्वारा नामित प्रेक्षक ने शनिवार को चुनाव में लगे प्रभारियों एवं अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की और उन्हें आयोग के निर्देशों से अवगत कराते हुए निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिए।

भारत निर्वाचन आयोग के व्यय प्रेक्षक राजसिंह गुर्जर को बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी सुधा वर्मा एवं एसपी अपर्णा रजत कौशिक द्वारा 22-एटा लोकसभा निर्वाचन- को भली-भांति संपन्न कराने के लिए जानकारी दी कि 22-एटा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पांच विधानसभायें हैं। जिसके लिए 48 एफएसटी टीम, 25 एसएसटी टीम लगायी गयी हैं। जिसमें जिला एटा की दो विधानसभाओं के लिए 18 एफएसटी टीम व छह एसएसटी टीमें लगायी गयी हैं। 

दो टीमें इन्कम टैक्स की लगायी गयी हैं। व्यय प्रेक्षक ने एटा लोकसभा के अंतर्गत पांच विधानसभाओं में बनी एफएसटी एवं एसएसटी टीमों को अपनी-अपनी फिक्स लोकेशन के अनुसार कार्य करने एवं सभी टीमों के साथ रिकार्डिंग के लिए एक कैमरामैन रखे जाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि वीडियो सर्विलेंस टीमों बढ़ाया जाए ताकि निर्वाचन कार्य में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। 

आय व्यय नोडल व वरिष्ठ कोषाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने  कहा कि लोकसभा निर्वाचन के लिए प्रत्येक विधान सभावार पांच  एकाउंट टीमों का गठन किया गया है और उन्हें प्रशिक्षण दिया जा चुका है। प्रेक्षक ने कहा कि कहा कि आय-व्यय के ब्यौरे के लिए प्रत्येक विधान सभावार अलग-अलग शैडो रजिस्टर बनाए जाने के साथ एक कन्सालीडेट रजिस्टर भी बनाए ताकि लोकसभा का आय-व्यय का ब्योरा रखा जाए।

 साथ ही सभी अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर निर्वाचन का कार्य करें। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार पटेल, डिप्टी कलेक्टर योगिता सिंह, एसडीएम प्रदीप कुमार विमल के अलावा सभी  प्रभारी अधिकारी सहित व उच्च अधिकारी गण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- कासगंज: Facebook पर डाली विवादित पोस्ट, कार्रवाई की मांग