प्रयागराज: ऑनलाइन शॉपिंग में महिला सिपाही हुई ठगी का शिकार

प्रयागराज: ऑनलाइन शॉपिंग में महिला सिपाही हुई ठगी का शिकार

प्रयागराज, अमृत विचार। शहर में ऑनलाइन ठगी के रोज कई मामले निकलकर सामने आ रहे हैं। साइबर ठगों ने इस बार एक महिला सिपाही को निशाना बनाया है। सोशल मीडिया पर सलवार सूट का विज्ञापन देख महिला सिपाही ने बुकिंग कर दी। इसके बाद उसके मोबाइल पर कॉल है। कॉल करने वाले ने खाते से कई बार में 72,000 उड़ा दिए।

इतना ही नहीं खाते पर 1. 44 लाख का लोन भी ले लिया। सिपाही को जानकारी हुई तो महिला सिपाही ने दारागंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। जानकारी के मुताबिक महिला सिपाही कुसुम चौहान गाजीपुर में कबीर शाहपुर की रहने वाली हैं। उनकी तैनाती सहायक पुलिस आयुक्त झूंसी कार्यालय में है। कुसुम में ऑनलाइन सूट खरीदने के लिए 27 रुपए का भुगतान किया था। इसके बाद ही साइबर ठगो ने उन्हें निशाना बना दिया। 

दो दिन बाद सिपाही के मोबाइल पर कॉल आई कि आपने ऑनलाइन शॉपिंग की है। मैं सहसों में खड़ा हूं। मेरा जीपीएस बंद हो गया है। इसके चलते लोकेशन का क्लियर नहीं हो पा रहा है। आपको एक कोड भेज रहा हूं जिस पर 4660 रुपये भेज दीजिए। इससे जीपीएस आन हो जाएगा। मैं आकर आपके रुपये वापस कर दूंगा। 

विश्वास दिलाने के लिए ठग ने अपने एक अधिकारी से बात भी करा दिया। सिपाही को विश्वास में लेकर दोनों ने कई बार में 72,161 रुपए उड़ा दिए। इसके बाद महिला शिकायतों करने को लेकर परेशान रही। उधर साइबर ठगों ने अकाउंट पर लोन के जरिए सामान भी खरीद लिया। जानकारी होने पर महिला ने थाने में शिकायत कर केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें:-प्रतापगढ़: संयुक्त अधिवक्ता संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने ली शपथ

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया मत का प्रयोग, बोलीं- भाजपा को मिलेगी 400 से ज्यादा सीटें...
बहन-बेटियों को पिटवाते हैं और पीए को बचाने का नाटक करते हैं केजरीवाल: CM डॉ मोहन यादव
श्रावस्ती: तीन अलग-अलग मार्ग दुर्घटना में पांच घायल, अस्पताल में चल रहा इलाज 
कोर्ट का फैसला, नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म व उसे भट्टी में जलाने के दो दोषियों को सुनाई मौत की सजा
Farrukhabad News: झूला बना काल, बालिका के झूलते समय गले में फंसा फंदा...दम घुटने से हो गई मौत, परिजन बेहाल
RBSE 12th Result 2024: राजस्थान बोर्ड की कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित, तीनों स्ट्रीमों में छात्राओं ने मारी बाजी