Kanpur Theft: चोरों ने खाकी को दी चुनौती...पुलिस चौकी के पीछे त्रयंबकेश्वर मंदिर का दानपात्र तोड़ हजारों की चोरी

कानपुर में पुलिस चौकी के पीछे त्रयंबकेश्वर मंदिर का दानपात्र तोड़ हजारों की चोरी

Kanpur Theft: चोरों ने खाकी को दी चुनौती...पुलिस चौकी के पीछे त्रयंबकेश्वर मंदिर का दानपात्र तोड़ हजारों की चोरी

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र की शास्त्री नगर पुलिस चौकी के ठीक पीछे स्थित पार्क में बने शिव मंदिर को शातिर चोर ने अपना निशाना बनाया। शातिर चोर देर रात हाथ में सरिया लेकर पार्क में घुसा इसके बाद दानपात्र तोड़कर उसमें रखी हजारों की नकदी पार कर दी। 

इस दौरान आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी में चोर कैद हो गया। सुबह लोग जब दर्शन करने के लिए मंदिर पहुंचे तो वहां नकदी फैली देख उनके होश उड़ गए। घटना के बाद क्षेत्रीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच कर मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली। नवरात्र में हुई चोरी के कारण लोगों में पुलिस की लापरवाही के प्रति आक्रोश व्याप्त है। 

शास्त्री नगर पुलिस चौकी के ठीक पीछे बने तिकोनिया पार्क में स्थित त्रयंबकेश्वर मंदिर रोज की पूजा के बाद गुरुवार रात बंद कर दिया गया था। मंदिर के पुजारी पंडित पंकज कुमार शुक्ला ने बताया कि देर रात करीब दो से ढाई बजे के बीच में चौकी के बगल वाली गली से एक युवक आया इसके बाद पार्क का अंदर घुसा। वह हाथ में सरिया लिए हुए था। 

उन्होंने बताया कि पार्क के पास कुछ घरों में सीसीटीवी लगे हुए हैं, वह उसमें कैद हो गया। इसके बाद शातिर चोर ने शिव मंदिर में जीने के पास बंधे रखे दानपात्र को सरिया से तोड़ दिया। जिसके वजह से ढक्कन उसी में बंधा रह गया। बाकी नकदी वहीं पर फैल गई। शातिर ने तकरीबन 40 से 50 हजार रुपये की नकदी चुराई और शर्ट में भर ली। बताया कि वहीं लगभग आठ हजार रुपये की नकदी उसने वहीं छोड़ दिया। 

इसके बाद वह दूसरे गेट से मुंह नीचे करते हुए निकलकर फरार हो गया। क्षेत्र में रहने वाले राजीव बख्शी, ओमप्रकाश सिंह, प्रहलाद सिंह, चंद्रशेखर त्रिपाठी, अशोक कुमार शर्मा, संजय शर्मा, सूर्यप्रकाश आदि में घटना को लेकर काफी रोष व्याप्त था। उन लोगों का कहना था कि मंदिर में कीमती मूर्तियां, साज सज्जा के आभूषण व अन्य सामान रखा हुआ है। 

पूर्व में भी यहां पर चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। वह लोग पुलिस चौकी में कई बार गश्त को लेकर कह चुके हैं। इसके बाद भी यहां एक भी पुलिसकर्मी झांकने तक नहीं आता है। आरोप है, कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार शातिर चोर ने आधे घंटे में चोरी की घटना को अंजाम दिया इसके बाद भी चौकी पुलिस को भनक तक नहीं लगी। 

यह हाल तब हैं, जब मंदिरों की सुरक्षा के लिए पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार गश्त को लेकर निर्देश दे चुके हैं। इस संबंध में काकादेव थाना प्रभारी केपी गौड़ ने बताया कि राजीव बख्शी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर चोर की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: आपका बेटा रेप व हत्या के मामले में पुलिस हिरासत में है...बचाना है तो 40 हजार रुपये में खाते में डालो, IIT छात्र की मां से ठगी