Kanpur: नहर पटरी की सड़कें खुद बनाएगा सिंचाई विभाग; नगर निगम व PWD को एनओसी देने पर रोक

Kanpur: नहर पटरी की सड़कें खुद बनाएगा सिंचाई विभाग; नगर निगम व PWD को एनओसी देने पर रोक

कानपुर, अमृत विचार। शहर में नहरों के आस-पास की सड़कों का निर्माण सिंचाई विभाग खुद करेगा। नगर निगम और पीडब्ल्यूडी इन सड़कों को बनाने के लिए न प्रस्ताव तैयार कर पाएंगे और न ही इसकी निर्माण कराने की एनओसी ले सकेंगे। सिंचाई विभाग ने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी को एनओसी देने पर रोक लगा दी है। 

शहर में सिंचाई विभाग के अंतर्गत आने वाली नहरों के आस-पास की सड़कों को अभी नगर निगम और पीडब्ल्यूडी बनवाता है। अब कानपुर प्रखंड निचली गंगा नहर के अधिशाषी अभियंता ने नगर निगम को पत्र लिखकर कहा है कि सिंचाई विभाग की नहर पटरियों पर पक्की सड़क का निर्माण और उसकी देखरेख शासन ने विभाग को ही करने के निर्देश दिये हैं। 

सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव व निर्माण के लिये पीडब्ल्यूडी की गाइडलाइन का उपयोग किया जायेगा। भविष्य में सिंचाई विभाग की नहर पटरियों के सड़क निर्माण, नवीनीकरण को प्रस्तावित करने से पहले सिंचाई विभाग को बताना जरूरी होगा। 

प्रधानमंत्री आवास योजना सकरापुर, भागीरथी-जान्हवी एवं सनिगवां तक बंबा कैनाल के आस-पास की सड़कों के निर्माण के लिये एनओसी मांगी गई थी। जिसपर सिंचाई विभाग ने कहा है कि अब यह सड़कें सिंचाई विभाग बनवाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur Accident: ई-रिक्शा पलटने से मची चीख-पुकार, हादसे में दो महिलाओं समेत छह लोग घायल