कासगंज: 2 युवकों के शव मिलते ही कांप गया परिजनों का कलेजा, हजारा नहर में डूबे थे 9 दोस्त..3 की तलाश अब भी जारी

कासगंज: 2 युवकों के शव मिलते ही कांप गया परिजनों का कलेजा, हजारा नहर में डूबे थे 9 दोस्त..3 की तलाश अब भी जारी

कासगंज, अमृत विचार: ईद पर पिकनिक मनाने एटा से कासगंज आए नौ दोस्त हजारा नहर में डूब गए। चार गुरुवार को भी बचा लिए गए। पांच की तलाश जारी रही। गाजियाबाद और बरेली से आई टीमों ने रेस्क्यू किया। अब दो लापताओं का शव निकाला गया है। जबकि तीन लोग अभी लापता है। नहर पर ग्रामीणों का तांता लगा हुआ है। टीमें अन्य की तलाश में जुटी हुई हैं। 

गुरुवार दोपहर को जिला एटा के गांव नगला पोता निवासी मुजाहिद, सलमान, आसिफ, शाहिद, सोहेल, फैजान, फरमान, रोहित, अभिषेक शर्मा ईद पर पिकनिक मनाने नदरई स्थित झाल के पुल पर आए थे। यहां वे नहाने के लिए हजारा नहर में उतर गए। पहले मौजमस्ती करते रहे। फिर एक के बाद एक डूबने लगे। 

नहाने वालों को डूबते देख ग्रामीण चार लोगों को तो सकुशल बहार निकाल लिया। जबकि मुजाहिद, सलमान, शाहिद, अभिषेक और आसिफ पानी में डूबकर लापता हो गए। जब उनका कहीं कोई सुराग नहीं लगा तो बरेली से एसडीआरएफ एवं गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई। दोनों टीमों ने हजारा नहर में लापताओं की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। इस ऑपरेशन के बाद पानी में डूबे शाहिद और अभिषेक के शव को निकाल लिया गया है। जबकि तीन की अभी तलाश जारी है। 

शव मिलते ही मचा कोहराम 
दो लोगों के शव मिलते ही कोहराम मच गया। नहर किनारे लापताओं के परिजन कल से ही डेरा जमाए हुए हैं। अभिषेक और शाहिद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वे सुधबुध खो बैठे हैं और महिलाएं अपनी चेतना खो बैठी हैं। 

24 सदस्यीय टीम कर रही ऑपरेशन 
बरेली से आई एसडीआरएफ की टीम में 14 सदस्य शामिल हैं। जबकि गाजियाबाद की टीम में 10 सदस्य शामिल हैं। 24 सदस्यीय टीम लापताओं की तलाश कर रही है। स्टीमर और अन्य माध्यमों से उनकी तलाश की जा रही है। 

मौके पर पहुंचे सांसद 
सांसद राजवीर सिंह भी शुक्रवार को मौके पर पहुंचे और पुलिस के अधिकारियों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। सीओ सिटी अजीत चौहान ने सांसद को पूरे घटना क्रम से अवगत कराया।  सांसद के साथ सदर विधायक देवेंद्र राजपूत, डीएस लोधी और अन्य लोग भी शामिल रहे।

एनडीआरएफ और एसडीएआरएफ की टीम तलाश में जुटी हुई है। दो की तलाश कर ली गई है। अन्य की तलाश की जा रही है। अन्य तीनों की तलाश में टीमें जुटी हुई हैं--- ललित कुमार, इंस्पेक्टर एनडीआरएफ।

यह भी पढ़ें- कासगंज: सड़क किनारे खड़े दो लोगों को बस ने मारी टक्कर, पिता की मौत...पुत्री घायल