Bareilly News: मथुरा-वृंदावन की सितारों वाली पोशाकों से सजेंगी माता रानी, नवरात्रि को लेकर बाजार गुलजार

Bareilly News: मथुरा-वृंदावन की सितारों वाली पोशाकों से सजेंगी माता रानी, नवरात्रि को लेकर बाजार गुलजार

बरेली, अमृत विचार। चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 9 अप्रैल यानी मंगलवार से हो रही है। इस बार मां दुर्गा घोड़े पर सवार होकर आ रही हैं। वहीं नवरात्र को लेकर बाजारों में भी रौनक देखी जा रही है। लोग अपने घरों में माता रानी का दरबार सजाने के लिए जमकर खरीदारी कर रहे हैं। बाजारों में पूजन-अर्चन की सामग्री से लेकर माता रानी की फोटो, श्रृंगार सामग्री, नारियल और चुनरी आदि उपलब्ध है, जिसकी लोग खरीदारी में जुटे हुए हैं।

पोसके

इसके अलावा पूजा-पाठ पंचमेवा, रूई, कलावा, रोली, सिंदूर, अक्षत, लाल वस्त्र, सुपारी, लौंग, पान के पत्ते, घी, कलश, चौकी, कमल गट्टे, बताशों की भी जमकर बिक्री हो रही है। वहीं इस बार बाजार में माता रानी के लिए मथुरा और वृंदावन से सितारों वाली पोशाकें आई हैं, जिनकी जमकर खरीदारी हो रही है। 

ोपोसे

दुकानदार दीपक ने बताया कि इस बार माता रानी के लिए सिंगार की सामग्री नई आई है। इसी के साथ इस बार चुन्नी में भी नई-नई वैरायटी की आई हुई हैं। साथ ही बताया कि इस बार नारियल के दामों में कोई बदलाव नहीं आया है और 30 रुपए पीस में ही बिक रहा है। वहीं दुकानदार राम स्वरूप ने बताया कि इस बार माता रानी के लिए मथुरा और वृंदावन से सितारों वाली पोशाक नई आई है, जिसकी मांग लोग अधिक कर रहे हैं। जिनके दाम 10 रुपए से 1 हजार तक हैं।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: ईद के चांद की शहादत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, मरकजी रुयते हिलाल कमेटी को दें जानकारी