कासगंज: अल्लाह की इबादत में उठे हजारों हाथ, मांगी अमन चैन की दुआ

सामूहिक रोजा इफ्तार कार्यक्रम में शामिल हुए मुस्लिम समुदाय के लोग

कासगंज: अल्लाह की इबादत में उठे हजारों हाथ, मांगी अमन चैन की दुआ

कासगंज, अमृत विचार। रमजान के आखिरी जुमा पर जिले में मुस्लिम समाज के लोगों ने मस्जिदों में पहुंचकर नमाज अदा की। अल्लाह से अमन चैन की दुआ और गुनाहों के लिए माफी मांगी। शाम को सामूहिक रोजा इफ्तार के कार्यक्रम हुए। घरों में भी महिलाओें, बच्चों एवं बुजुर्गों ने नमाज अदा की।

रमजान के आखिरी जुमा को लेकर एक दिन पूर्व से ही मस्जिदों एवं नमाज घरों में नमाज की तैयारी की गई थी। वहीं, पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा को लेकर बंदोबस्त किए थे। 133 मस्जिदों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। शहर और कस्बों में नमाज पढ़ने के अलग-अलग समय निर्धारित थे। निर्धारित समय पर रोजेदारों एवं मुस्लिम समाज के लोगों ने मस्जिदों में पहुंचकर नमाज अदा की। अल्लाह से मुल्क में अमन चैन की दुआ कर गुनाहों के लिए माफी मांगी। कस्बा भरगैन, पटियाली, सहावर, अमांपुर, सहावर, सिढ़पुरा, मोहनपुर, बिलराम में भी मुस्लिम समाज के लोगों ने जुमा अलविदा पर नमाज अदा की। शाम को रोजा इफ्तार कर रोजा तोड़ा।

कस्बे की 28 मस्जिद में सकुशल संपन्न हुई जुमे की नमाज
गंजडुंडवारा। कस्बे की मस्जिदो में जुमा अलविदा की नमाज अदा की गई। नमाज अदा करने को लेकर प्रशासन पहले से ही काफी सतर्क दिखा।कस्बे में 28 मस्जिदों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अदा कर अमनचैन की दुआ मांगी।  

कस्बे के मुहल्ला मूलचंद स्थिति रहमानियां जामा मस्जिद में इमाम कलीम ने, उकवा मस्जिद में इमाम इरफान सब्जी मंडी स्थिति मस्जिद में मुहम्मद अफजल फैजी ने मुहल्ला आवाजी स्थित एक मीनार छोटी मस्जिद में इमाम शमसुल आरफीन ने, स्टैट बैंक रोड स्थित मस्जिद में हाफिज किफायत, चौक सट्टी स्थित मस्जिद, सहावर रोड स्थित मस्जिद, बान मण्डी स्थित मस्जिद, नगला इमाम बक्श स्थित मस्जिद, पटियाली रोड स्थिति मेरे गरीब नवाज, पूरब थोक एवं जामा पश्चिम थोक तथा पटियाली तिराहा पर स्थिति फुवा जामा मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में नमाज अदा कर अमन चैन की दुआ मांगी। कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार पुलिस बल के साथ गश्त करते मुस्तैद नजर आए।

सुरक्षा की दृष्टि से भ्रमण करते रहे अफसर
सुरक्षा की दृष्टि से  डीएम सुधा वर्मा, एसपी अपर्णा रजत कौशिक ने शहर और कस्बों में भ्रमण करते रहे। शहर की मस्जिदों एवं संवेदनशील इलाकों में एडीएम राकेश कुमार पटेल, एएसपी राजेश कुमार भारतीय, एसडीएम संजीव कुमार, सीओ सिटी अजीत चौहान एवं अर्द्धसैनिक बल के जवानों ने मुस्तैदी बनाई। सहावर में एसडीएम कोमल पवार, सीओ शाहिदा नसरीन, पटियाली में विजय कुमार, एसडीएम कुलदीप सिंह पुलिस बल के साथ मुस्तैदी बनाए रहे।

ये भी पढ़ें- कासगंज : महिला को अर्धनग्न कर जानलेवा हमले के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही पुलिस, मिलीभगत का आरोप