रामनगर: महिला वन दरोगा ने रेंजर पर लगाए Molestation के आरोप

रामनगर: महिला वन दरोगा ने रेंजर पर लगाए Molestation के आरोप

रामनगर, अमृत विचार। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के एक रेंज अधिकारी पर सहयोगी महिला कर्मचारी के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप इन दिनों चर्चा में हैं। सीटीआर प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यस्थल पर छेड़छाड़ रोकथाम अधिनियम के तहत जांच कमेटी गठित की है।  

सीटीआर में कार्यरत महिला वन दरोगा ने उच्च अधिकारियों से शिकायत की है कि 29 मार्च को कार्यालय के जरूरी कार्य के नाम में रेंज अधिकारी उसे क्षेत्र से बाहर ले गए। आरोप है कि शराब के नशे में रेंज अधिकारी ने उसके साथ छेड़छाड़ की और उसे भी शराब पीने को कहा।

इस पर पीड़ित वन दरोगा ने कड़ा विरोध जताते हुए आरोपी को अलग रहने को कहा। अगले दिन वापस आने पर महिला वन दरोगा ने घटना की लिखित शिकायत उच्च अधिकारियों से की है। घटना के बाद से पीड़ित अवकाश पर है। मामले में सीटीआर के उपनिदेशक दिगंथ नायक ने बताया कि प्रिवेंशन ऑफ सेक्सुअल हैरिसमेंट एक्ट 2013 के तहत मामले की जांच के लिए आंतरिक शिकायत कमेटी गठित की गई है। 

आरोपी के कार्यस्थल पर होने पर सवाल
सीटीआर कर्मियों ने घटना पर नाराजगी जताते हुए आरोप लगाया कि प्रबंधन ने जहां पीड़ित से सहानुभूति रखते हुए अवकाश दिया है, वहीं आरोपी अधिकारी अपने कार्यस्थल पर जमे हुए हैं। जबकि जांच पूरी होने तक उन्हें दूसरी जगह अटैच किया जाना चाहिए था। ऐसे में आरोपी अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए जांच प्रभावित कर सकते हैं। उधर दबी जुबान से कई कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि पीड़ित वन दरोगा के समर्थन में आगे आई महिला फॉरेस्टरों का दूसरे रेंज में तबादला किया गया है।  

इस मामले में उप प्रभागीय वनाधिकारी, कालागढ़ की अध्यक्षता में नियमानुसार जांच समिति गठित की गई है, जिसकी रिपोर्ट के बाद प्रकरण में उचित कार्रवाई की जाएगी।
-डा. धीरज पांडे, निदेशक सीटीआर

ताजा समाचार

बहराइच: शिक्षकों ने बाइक रैली निकाल लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक, सीडीओ और बीएसए ने बाइक रैली को दिखाई झंडी
Football : AIFF अध्यक्ष कल्याण चौबे ने अतीत में गलत प्राथमिकताओं का उठाया मुद्दा, कहा- भारत को अन्य देशों से आगे निकलने के लिए करने होंगे अतिरिक्त प्रयास  
बदायूं: हर ब्लॉक में बनेंगे दस-दस क्लस्टर, कराई जाएगी जैविक खेती
सुल्तानपुर: चिकित्सक हत्याकांड में डिस्चार्ज अर्जी खारिज, आरोप हुए तय
बाजपुर: कहासुनी के बाद हुई मारपीट... फिर धारदार हथियार से उतारा मौत के घाट
रायबरेली: बालाजी जागरण में उमड़े लोग, खूब लगे जयकारे, कलाकार की झांकियों के देख हुए मंत्रमुग्ध लोग