सुलतानपुर: भटपुरा में आग से सात घर और पशुशाला राख, महिला व दो पशु भी झुलसे

देहात कोतवाली के करोमी भटपुरा गांव का मामला 

सुलतानपुर: भटपुरा में आग से सात घर और पशुशाला राख, महिला व दो पशु भी झुलसे

सुलतानपुर, अमृत विचार। गोमती नदी किनारे स्थित करोमी भटपुरा गांव में मंगलवार की दोपहर बाद अज्ञात कारणों से एक घर में आग लग गयी। जिसकी चपेट में आकर सात घर व पशुशाला जलकर राख हो गयी। आग की चपेट मे आकर पशुओं को बचाने मे एक महिला व दो पशु भी गंभीर रूप से झुलस गये है। ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया जा सका है। देहात कोतवाली के गोमती किनारे स्थित भटपुरा करोमी गांव मे मंगलवार की दोपहर बाद दो बजे अचानक रईश अहमद के आवासीय छप्पर में आग लग गयी। 

तेज हवा के चलते आग तुरंत ही विकराल रूप धारण कर लिया तथा मंगरू अहमद, मुनव्वर, अकील अहमद , सलमा पत्नी मजीद तथा मुल्लाइन के घर तथा इनके घर के सामने स्थित  पशुशालाओं तक पहुंच गयी और छप्पर धू धू कर जलने लगा। आग से सात घरों के बर्तन, भोजन व अन्य सामान जलकर राख हो गये। आग लगते ही हल्ला गोहार लगी तो पूरा गांव व आस पास के गांव के लोग दौड़कर आग बुझाने मौके पर पहुंचे। सूचना पर आधे घंटे बाद अग्निशमन दल की टीम भी मौके पर पहुंची, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश रहा। 

3

फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक पांच आवासीय छप्पर का घर व पशुशाला जलकर राख हो चुकी थी। पशुशाला मंे बंधी भैंस को बचाने के चक्कर में अकील अहमद की पत्नी अख्तरुल निशा भी गंभीर रूप से आग की चपेट में आकर झुलस गयी। आग की चपेट में आकर अख्तरुल निशा की एक भैंस व एक पंडवा गंभीर रूप से झुलस गयी, जबकि आठ पशुओं को ग्रामीण मौके पर पहुंचकर बचा लिए। 

फायर ब्रिगेड व ग्रामीणों के प्रयास से एक घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। मौके पर पहुंचे पूर्व प्रधान शान आलम ने इसकी सूचना तहसील प्रशासन व राजस्व कर्मियों को देकर अग्निकांड के नुकसान को प्रशासन को जानकारी दी है। मौके पर देहात कोतवाल सतेन्द्र कुमार सिंह की मौजूदगी मंे पुलिस ने भी बीच बचाव किया तथा फायर ब्रिगेड पर आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

यह भी पढ़ें:-डिंपल यादव का दावा- भाजपा अगर लोकसभा चुनाव जीती तो भारत 15 साल पीछे चला जाएगा