तेजस्वी यादव का आरोप, कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में बीजेपी बलात्कारियों को बचा रही, उन्हें भागने में कर रही है मदद

तेजस्वी यादव का आरोप, कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में बीजेपी बलात्कारियों को बचा रही, उन्हें भागने में कर रही है मदद

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को कर्नाटक सेक्स स्कैंडल को लेकर केंद्र के सत्तारूढ़ दल भाजपा पर प्रहार करते हुए उस पर ‘बलात्कारियों को बचाने और उन्हें भागने में मदद’ करने का आरोप लगाया। 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी कथित तौर पर जनता दल (सेक्युलर) (जेडीएस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े मामले पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। रेवन्ना के बारे में कहा जाता है कि वे जर्मनी भाग गए हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक सेक्स स्कैंडल पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं। केंद्र की भाजपा सरकार ने आरोपी (प्रज्वल रेवन्ना) को जर्मनी भागने में मदद की। 

आरोपी कर्नाटक में करीब 2500 महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार में शामिल है। उनके (भाजपा नेताओं) ‘बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ’ नारे का क्या हुआ। वे (भाजपा) ‘‘बलात्कारियों को बचाने और उन्हें भागने में मदद’’ करने में अधिक रुचि रखते हैं।’’ राजद नेता ने कहा, ‘‘भाजपा नेता अब पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं। मणिपुर की घटना पर प्रधानमंत्री चुप रहे। कुछ महीने पहले दिल्ली में प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों के साथ हुए शर्मनाक व्यवहार पर भी वह चुप रहे। 

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल के मामले में यह सर्वविदित तथ्य है कि प्रधानमंत्री ने हाल में कर्नाटक में आरोपी के लिए प्रचार किया और उनके साथ मंच साझा किया।’’ जब तेजस्वी से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की इस टिप्पणी के बारे में पूछा गया कि अगर विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनी तो उसके नेता एक-एक साल के लिए प्रधानमंत्री पद बांट लेंगे, तब तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘आखिरकार उन्होंने (भाजपा) अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्हें एहसास हो गया है कि वे चुनावी लड़ाई हार रहे हैं। 

उन्हें (भाजपा) लोकसभा चुनाव के आगामी चरणों में भी अपमानजनक हार का सामना करना पड़ेगा।’’ इस बीच, राजद ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना ‘थीम सॉन्ग’ ‘अपना तेजस्वी’ जारी किया। ‘अपना तेजस्वी’ शीर्षक वाला गीत बिहार में पिछली महागठबंधन सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर प्रकाश डालता है। पिछली महागठबंधन सरकार में यादव उपमुख्यमंत्री थे। यह गीत यहां राजद कार्यालय में पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा सहित कई वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में जारी किया गया। 

इस अवसर पर झा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री सहित भाजपा नेता उन मुद्दों के बारे में बात नहीं कर रहे हैं जो लोगों से जुड़े हैं । वे उन वादों का भी जिक्र नहीं कर रहे हैं जो उन्होंने पिछले आम चुनावों से पहले अपनी सार्वजनिक रैलियों में मतदाताओं से किए थे। 

चूंकि वे (प्रधानमंत्री और गृह मंत्री) सच्चाई से डरते हैं, इसलिए उन्होंने वोटों का ध्रुवीकरण करने और मतदाताओं को गुमराह करने के लिए झूठ बोलना शुरू कर दिया है। इस बार ऐसा नहीं चलेगा। वह (मोदी) आजादी के बाद से अब तक भारत को मिले सबसे कमजोर प्रधानमंत्री हैं क्योंकि वह केवल झूठ फैलाने में लगे हुए हैं।’’ 

ये भी पढे़ं- हरियाणा शिक्षा बोर्ड: 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित, इतने प्रतिशत पास हुए बच्चे