अल्मोड़ा: 72 घंटे पहले बंद हो जाएगी भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा 

अल्मोड़ा: 72 घंटे पहले बंद हो जाएगी भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। लोकसभा चुनावों के मद्​देनजर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। मतदान के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा को मतदान से 72 घंटे पूर्व बंद कर दिया जाएगा। जबकि इन दिनों संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन से सीमा की निगहबानी की जा रही है। 

अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र का कुछ हिस्सा नेपाल और चीन की सीमा से लगा हुआ है। चुनाव के दौरान बाहरी देशों से किसी संदिग्ध गतिविधि को अंजाम न दिया जा सके। इसके लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने कड़ी व्यवस्थाएं की हैं।

लोकसभा चुनावों को देखते हुए पिथौरागढ़ की जिलाधिकारी रीना जोशी और नेपाल के दार्चुला के प्रमुख जिल्ला अधिकारी किरण जोशी की मौजूदगी में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि मतदान से 72 घंटे पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा को बंद कर दिया जाएगा। इसके अलावा मतदान की तिथि तक सीमाओं पर हो रही गतिविधियों पर कड़ी निगाह रखी जाए।

इसके लिए सीमा क्षेत्र में कड़े प्रबंध किए गए हैं। इन दिनों भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा कर्मियों और सेना के जवानों के अलावा ड्रोन से विशेष नजर भी रखी जा रही है। लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सीमावर्ती इलाकों में कड़ी चौकसी बरती जा रही है।