किच्छा: किसान ने लगाया दबंगों पर हथियार की नोंक पर जबरन जमीन जोतने का आरोप

किच्छा: किसान ने लगाया दबंगों पर हथियार की नोंक पर जबरन जमीन जोतने का आरोप

किच्छा, अमृत विचार। कोतवाली अंतर्गत क्षेत्र में हथियारबंद दबंगों द्वारा किसान की कृषि भूमि को जोतने तथा भूमि पर जबरन कब्जा किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित किसान ने आरोपियों पर हथियारों से लैस होकर भूमि को जबरन जोतने तथा विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दिए जाने का आरोप लगाया है।

फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर जांच प्रारंभ कर दी है। कोतवाली पुलिस को दी शिकायत में कोतवाली अंतर्गत ग्राम बंडिया निवासी पपिंदर सिंह पुत्र स्वर्गीय नारायण सिंह ने बताया कि उनकी संयुक्त कृषि भूमि ग्राम बंडिया के चक् संख्या 207 व 251 में है जिसकी पैमाइश राजस्व विभाग द्वारा कराए जाने के बाद उन्होंने भूमि पर खूंटे लगा दिए थे।

पीड़ित के अनुसार बेदी मोहल्ला निवासी अजीत सिंह बेदी, रघुवीर सिंह बेदी, राजेंद्र सिंह बेदी, सुखबीर सिंह द्वारा अपने साथियों अमरजीत सिंह, आशु तथा सिमरन सहित कुछ अन्य हथियारबंद दबंगों के साथ मौके पर पहुंचकर खूंटे तोड़ दिए और कृषि भूमि को जबरन जोतना शुरू कर दिया।

पीड़ित के अनुसार उनके द्वारा विरोध करने पर आरोपियों ने जान से मारने  तथा जिंदा दफनाने की धमकी दी है। पीड़ित के अनुसार विगत चार दिनों से आरोपीगण  प्रतिदिन उनकी जमीन जोत रहे हैं और खेत में आने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।