बरेली: फायरमैन को ब्लैकमेल करने के आरोप में महिला सिपाही और बहन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बहन को वर्दी पहनाकर मिलवाया, रुपयों की मांग पूरी न होने पर लिखवा दिया मुकदमा

बरेली: फायरमैन को ब्लैकमेल करने के आरोप में महिला सिपाही और बहन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नवाबगंज/बरेली, अमृत विचार। मेरठ की एक महिला कांस्टेबल ने अपनी बहन को अग्निशमन में तैनात सिपाही से पुलिस की वर्दी में मिलवाकर अपने प्रेमजाल में फंसाया और फिर सिपाही पर दबाब बनाकर लोन कराकर उससे चार लाख ले लिया। इसके बाद सिपाही पर आठ लाख रूपए और देने का दबाब बनाया, जब सिपाही ने पैसे देने से इनकार किया तो उस पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के साथ ही शादी से इनकार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवा दिया।

इस मामले में सिपाही के पिता ने एडीजी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई। जिसके बाद एडीजी के आदेश पर नवाबगंज पुलिस ने दोनों बहनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार बिजनौर के स्योहारा थाने के गांव मूंडाखेड़ी के निपेन्द्र सिंह ने एडीजी को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि उसके बेटे विनीत कुमार को मेरठ की रहने वाली शीतल व उसकी बहन ममता ने धोखे से अपने जाल में फंसा लिया। आरोपी महिला सिपाही शीतल वर्तमान में शाहजहांपुर के खुदागंज थाने में कार्यरत है। शीतल ने अपनी बहन ममता को पुलिस की वर्दी में विनीत से मिलवाकर अपने जाल में फंसा लिया। वहीं, दबाव बनाकर विनीत से पांच लाख पचास हजार का लोन कराया, जिसमें से शीतल ने ऑनलाइन अपने खाते में चार लाख रूपए उधार के रूप मे लिए और उसके बाद आठ लाख रूपए की और मांग की जिसे देने से विनीत ने मना किया तो विनीत के खिलाफ झूठा मुकदमा लिखवा दिया। 

शिकायती पत्र के अनुसार अब दोनों बहने विनीत को धमका रही है कि तुम्हारे खिलाफ एससीएसटी का मुकदमा दर्ज करवा दिया है, हमें सरकार से बहुत पैसे मिल जाएगें। तुझे जेल भिजवाकर तेरी नौकरी खा जाएंगे। तुम्हारी तय शादी भी तुड़वा देंगे जिसके चलते विनीत पूरी तरह से तनाव में हैं। उसे आशंका है कि वह कोई गलत कदम न उठा ले। विनीत ही उसके जीवन का आधार स्तंभ है। विनीत के साथ कोई अनहोनी होने पर उसके जीवन का भी कोई औचित्य नही रहेगा। हालांकि, नवाबगंज पुलिस ने एडीजी के आदेश पर दोनों बहनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- बरेली: 'मरी हुई खाल से लोहा भस्म हो जाता है मैं तो जिंदा हूं', भाजपा नेताओं के बीच हुई गर्मागर्मी