Kanpur News: केस्को की ये लापरवाही लोगों को पड़ रही भारी...मार्च में ही शहरवासियों को रुला रही बिजली

Kanpur News: केस्को की ये लापरवाही लोगों को पड़ रही भारी...मार्च में ही शहरवासियों को रुला रही बिजली

कानपुर, अमृत विचार। शहरवासियों को गर्मी में बिजली की समस्या न झेलना पड़े, इसलिए केस्को को फरवरी माह में मेंटिनेस कार्य पूरा करना था, लेकिन मार्च बीतने को है और कार्य अब भी पूरा नहीं हो सका। केस्को 29 दिनों का काम 58 दिन में भी पूरा नहीं कर सका है, जिसकी वजह से शहरवासियों को बिजली के लिए परेशान होना पड़ रहा है। 

केस्को ने ट्रांसफार्मर, केबिल बॉक्स आदि उपकरणों की मरम्मत के लिए फरवरी माह को मेंटिनेंस माह के रूप में मनाया, लेकिन फरवरी के पूरे 29 दिन बीत जाने के बाद भी केस्को मेंटिनेंस कार्य पूरा नहीं कर सका। कार्य अभी तक चल रहा है। मार्च के अंत में गर्मी बढ़ी है और ऐसे में तीन से चार घंटे हो रही बिजली कटौती की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

गुरुवार को पेड़ कटाई के कारण बर्रा आठ, ई-1 गंगा पॉलूशन बोर्ड की बिजली सुबह 10 बजे से दो बजे तक और रतनलाल नगर की बिजली सुबह 10 बजे से तीन बजे तक गुल रही। 33 केवी सेक्शन प्वाइंट, डबल सर्किट लाइन बनाने व पेड़ छंटाई के कारण किदवई नगर डी, एफ, एम, बी व मार्केट की बिजली सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक, बाबू पुरवा कॉलोनी, एच, एच-1, 2 व एन ब्लॉक व साइट नंबर एक में 11 बजे से 15 बजे तक, 11 केवी ब्रेकर पर मेंटिनेस कार्य की वजह से गुजैनी ए, बी, सी, डी, ई, एफ, जी, एच व आई ब्लॉक और ट्रांसफार्मर में मेंटिनेंस कार्य की वजह से लवकुशपुरम, बंबा रोड, ईश्वरपुरम व कल्याणपुर कला में बिजली सुबह 10:30 बजे से दोपहर दो बजे तक नहीं रही। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला के मुताबिक मेंटिनेस कार्य व पेड छंटाई के कारण शटडाउन लिया जा रहा है।

आज यहां होगी बिजली कटौती 

रतन लाल नगर, गोपाला, एमआईजी, एचआईजी, नवीन नगर एम, एल, एच-2 ब्लॉक, पांडू नगर, पुरानी बस्ती, इंद्रा नगर, दयानंद विहार, बिठूर रोड, गंगापुर, लुधावरी, सिंहपुर, बनियापुर, दल्लापुरवा, ईश्वरगंज, बैकुंडपुर, लवकुश नगर व विकास नगर में बिजली का संकट रहेगा। इन क्षेत्रों में बिजली दो से तीन घंटे तक गुल रहेगी।

आल, कल व परसों खुले रहेंगे कैश काउंटर 

केस्को के निदेशक राकेश वार्ष्णेय के मुताबिक केस्को ने मार्च माह के निर्धारित राजस्व लक्ष्य की शत प्रतिशत प्राप्ति के लिए योजना बनाई है, जिसके तहत 29 मार्च यानी गुड फ्राई-डे, 30 मार्च यानी गंगा मेला और 31 मार्च यानी रविवार को सभी कैश कलेक्शन काउंटर सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक खुले रहेंगे। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: फर्जी आईडी पर लोन की होगी जांच; इन लोगों के नाम हुआ था लोन...बैंकों को लगाया था दो करोड़ का चूना