लखीमपुर खीरी: साखू की लकड़ी से भरी पिकअप बरामद, दो गिरफ्तार...तीन फरार 

पुलिस का दावा: दुधवा जंगल से काटकर लाई गई थी वेशकीमती लकड़ी

लखीमपुर खीरी: साखू की लकड़ी से भरी पिकअप बरामद, दो गिरफ्तार...तीन फरार 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। कोतवाली तिकुनियां की बेलरायां चौकी पुलिस ने मोहल्ला कुशाही में गुरुवार को छापा मारकर घर के बाहर खड़ी एक पिकअप को घेरकर पकड़ लिया। तलाशी लेने पर पिकअप में साखू की लकड़ी के दो बोटे, फ्रेम, जलौनी लकड़ी, दो आरा बरामद हुए। पुलिस ने दो लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है, जबकि तीन लोग भाग जाने में सफल रहे। पुलिस बरामद लकड़ी दुधवा जंगल से काटकर लाने का दावा कर रही है। चौकी इंचार्ज की तहरीर तिकुनियां पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है। 

प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि बेलरायां चौकी इंचार्द अभिषेक कुमार को मुखबिर ने सूचना दी कि मोहल्ला कुशाही में एक घर के बाहर खड़ी पिकअप में दुधवा जंगल से चोरी छिपे काटकर लाई गई वेशकीमती साखू की लकड़ी लादी जा रही है। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और पिकअप को घेरकर थाना सिंगाही के गांव मोतीपुर निवासी रमन कुमार और बेलरायां पुलिस चौकी के गांव तकियापुरवा निवासी रेहान को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मौके से मोतीपुर निवासी रामनिवास, कुशाही निवासी सफीक और रमेश भाग निकले। 

तलाशी लेने पर पिकअप में दो बोटा साखू व दो फाड़ी गयी साखू की लकड़ी के फ्रेम, करीब छह क्विंटल जलौनी लकड़ी, एक बड़ा आरा, एक छोटी आरी बरामद हुई। बरामद पिकअप गांव मौके से भागे गांव तकियापुरवा निवासी सफीक पुत्र बसीर की है। आरोपी दुधवा जंगल से चोरी छुपे काटकर लाई गई वेशकीमती लकड़ी को पिकअप में लादकर बेचने जाने वाले थे। पुलिस ने पिकअप को सीज कर कब्जे में लिया है। साथ ही सभी आरोपियों के खिलाफ चोरी और वन अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार आरोपियों का चालान भेजा है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: 10 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ पीलीभीत का युवक गिरफ्तार