Mahoba: दो ट्रकों में भिड़ंत के बाद लगी आग...दोनों के चालक की जिंदा जलकर मौत, कड़ी मशक्कत कर पुलिस ने निकाले शव

महोबा में दोनों चालकों की जिंदा जलकर मौत हो गई

Mahoba: दो ट्रकों में भिड़ंत के बाद लगी आग...दोनों के चालक की जिंदा जलकर मौत, कड़ी मशक्कत कर पुलिस ने निकाले शव

महोबा, अमृत विचार। कानपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में बुधवार की रात करीब साढ़े बारह बजे दो ट्रकों में आमने- सामने भिड़ंत होने के बाद दोनो ट्रकों में आग लग गई। दुर्घटना के बाद वाहनों में फंसे चालक जिंदा जल गए। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने अपर पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की लपटों के आगे के चलते पुलिस कर्मी पीछे हट गए, बाद में दमकल विभाग की टीम ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, बाद में दोनो चालकों के जले हुए शव ट्रक से बाहर निकालकर जिला अस्पताल भेजे गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई।

जनपद उन्नाव के थाना सोहरामऊ क्षेत्र के भैंसोरा गांव निवासी विपिन मौर्या (35) पुत्र सज्जनलाल पत्थर मंडी कबरई से ट्रक में गिट्टी भरकर कानपुर की तरफ जा रहा था, तभी कानपुर निवासी राजकुमार पाल (32) ट्रक में गिट्टी लेने के लिए कबरई जा रहा था, तभी खन्ना टोल प्लाजा के 500 मीटर आगे तेज रफ्तार ट्रक हाईवे में आमने सामने भिड़ गए। 

दुर्घटना के बाद दोनो ट्रकों में आग लग गई और ट्रक धूं-धूंकर जलने लगे। आग का गोला बने ट्रकों को देखकर हाईवे में दौड़ रहे वाहन काफी दूर खड़े हो गए। वाहन चालकों ने 110 नम्बर डायल कर पुलिस को सूचना दी, इसके बाद डायल 110 के बाद यातायात पुलिस, अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी, खन्ना और महोबा की भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन आग की बढ़ती लपटों के आगे पुलिस कर्मियों का साहस टूट गया।

आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचना दी गई। दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और दमकल विभाग की टीम आग बुझाने में जुट गई, लेकिन चारो तरफ फैली आग की लपटों के चलते दमकल विभाग कर्मचारियों को दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

आग बुझने के बाद कटर से काटकर दोनो ट्रक चालकों को बाहर निकाला। रात में ही राहगीरों और आसपास के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। अंधेरा होने के कारण दूर से ही आग की लपटों को देखकर ट्रक चालक व अन्य वाहन चालकों ने वाहनों को हाईवे किनारे खड़ा कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक के अलावा उपजिलाधिकारी सदर जितेंद्र कुमार सहित राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। 

दो ट्रकों में भीषण आग लगने और ट्रकों के अंदर दोनो चालक के फंसे होने की जैसे ही सूचना मिली तो अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी और भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई साथ ही दमकल विभाग की तीन दमकल वाहनों को लगाकर आग बुझाई गई। दमकल विभाग के जवानों के अलावा पुलिस कर्मचारी भी आग बुझाने में जुटे रहे। आग की लपटें शांत होने के बाद दोनों ट्रक चालकों के शव निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए साथ ही मृतकों के परिजनों को भी सूचना दी गई। रात में ही क्रेन मशीन मनाकर जल हुए ट्रकों को हाईवे से हटवाकर आवागमन बहाल कराया गया।- अपर्णा गुप्ता, पुलिस अधीक्षक महोबा

ये भी पढ़ें- SP MLA Irfan Solanki: कानपुर कोर्ट पहुंचे इरफान सोलंकी...बोले- इंसाफ की जीत होगी, टला फैसला, अब चार अप्रैल को होगी सुनवाई