Mahoba News: प्रेमिका से बेवफाई कर रचा रहा था शादी...प्रेमिका ने समारोह में पहुंच कर किया हंगामा, दुल्हन ने किया इंकार

महोबा में प्रेमी प्रेमिका की भनक लगने पर दूल्हन ने शादी से किया इंकार

Mahoba News: प्रेमिका से बेवफाई कर रचा रहा था शादी...प्रेमिका ने समारोह में पहुंच कर किया हंगामा, दुल्हन ने किया इंकार

महोबा, अमृत विचार। थाना अजनर के ग्राम स्यावन में प्रेमिका से बेवफाई कर शादी रचा रहे दूल्हे को प्रेमिका ने जमकर खरी खोटी सुनाई और विवाह घर में जमकर हंगामा काटा। प्रेमिका द्वारा हंगामा किए जाने की भनक लगते ही दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। 

उधर, प्रेमिका ने भी हंगामा कर शादी रुकवा दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनो पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन दुल्हन शादी करने के लिए राजी नही हुई। दुल्हे की पोल पट्टी खुल जाने के बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने विवाह में हुए खर्च को दिलाए जाने की मांग की है। 

ग्राम स्यावन निवासी हरप्रसाद की पुत्री गायत्री के विवाह की रस्मे चल रही थी। शादी घर में हंसी खुशी का माहौल चल रहा था, कहीं शहनाई बज रही थी, तो कहीं गीत संगीत के कार्यक्रम हो रहे थे, महिलाएं भी घर में शादी का आनंद ले रही थी। 

इसी बीच जनपद हमीरपुर के ग्राम गौरहारी निवासी ब्रजकिशोर बारात लेकर अजनर गांव पहुंच गया और शादी की रस्मे भी शुरु हो गई थी, तभी अचानक तीन बच्चों की मां ने आकर शादी घर में बबाल मचा दिया। खुद को दूल्हे की प्रेमिका बताकर जमकर हंगामा काटा, तभी दूल्हे की प्रेमिका होने की सच्चाई सामने आने पर दूल्हा को जयमाला डालने जा रही दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। 

मामला बढ़ता देख थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनो पक्षों को समझाने बुझाने के प्रयास में जुटी रही, लेकिन शादी के मौके पर दूल्हे की प्रेमिका को देख दुल्हन गायत्री ने शादी करने से मना कर दिया। दुल्हन के इस निर्णय से विवाह घर में हलचल मच गई। शादी की सरी रस्मे धरी की धरी रह गई। बाराती और जनाती मामला निपटाने के लिए जुट गए, लेकिन मामला निपटता न देख धीरे धीरे बाराती भी खिसकने लगे, तमाम लोगों ने तो भोजन तक नहीं किया और बिना खाये वापस लौट गए। 

बिन दुल्हन के घर लौटा दूल्हा

ग्राम स्यावन में शादी समारोह के बाद हंगामा करने वाली प्रेमिका ने दूल्हे पर सरेआम आरोप लगाते हुए बताया कि ब्रजकिशोर ने तीन साल पहले उसकी मांग में सिंदूर भकर शादी की थी। तीन साल से वह पति पत्नी की तरह रह रहे थे। 

कुछ दिन पहले ब्रजकिशोर अचानक घर जाने की बात कहकर चला गया, लेकिन वापस न लौटने और फोन रिसीव न करने पर महिला ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह महोबा जिले के स्यावन गांव में बारात लेकर पहुंच रहा है। बारात लेकर पहुंचने से पहले ही वह पहुंच गई। प्रेमिका 70 किमी0 दूर गांव पहुंच गई और जमकर बबाल मचाया, जिससे दूल्हा की शादी नहीं हो सकी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: जीजा के घर साली ने प्रेमी को बुलाया...फिर शौच का बहाना कर खेत में मिले आपत्तिजनक स्थिति में, आगे जो हुआ सुनकर सब हो गए हैरान