Banda: अवकाश के दिन 29 व 31 मार्च को खुलेंगे उपनिबंधक कार्यालय...राजस्व बढ़ाने को शासन ने लिया निर्णय

बांदा में अवकाश के दिन 29 व 31 मार्च को खुलेंगे उपनिबंधक कार्यालय

Banda: अवकाश के दिन 29 व 31 मार्च को खुलेंगे उपनिबंधक कार्यालय...राजस्व बढ़ाने को शासन ने लिया निर्णय

बांदा, अमृत विचार। रजिस्ट्री कराने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। चालू माह में सार्वजनिक अवकाश पर उप निबंधक कार्यालय खुले रहेंगे। इस बाबत जारी आदेश में बताया गया है कि जिले के सभी उप निबंधक दफ्तर 29 और 31 मार्च को अवकाश के दिन खुले रहेंगे। 

जिन्हें जमीनों की रजिस्ट्री आदि कराना है, वह इसका लाभ उठा सकते हैं। जनपद के सभी तहसीलों के उप निबंधक कार्यालयों में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को अवकाश नहीं दिया जाएगा।

सहायक महानिरीक्षक निबंधन प्रवींद्र सिंह सचान ने बताया कि पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग, अधीनस्थ पंजीयन कार्यालयों के माध्यम से, दस्तावेजों का पंजीयन, भारतीय स्टाम्प अधिनियम एवं पंजीयन अधिनियम के प्रावधानों के तहत करते हुए स्टाम्प और पंजीयन शुल्क के रूप में, राज्य शासन के लिए राजस्व अर्जन करने वाला एक महत्वपूर्ण विभाग है। वित्तीय वर्ष 2023-24 के अंतिम माह पूर्ण होनें में कुछ ही दिन बचे हैं। 

वित्तीय वर्ष 2023-24 के समापन में मात्र कुछ दिन अवशेष हैं। 29 (गुड फ्राइडे) व 31 मार्च (रविवार) को सार्वजनिक अवकाश के दिन समस्त उप निबंधक कार्यालय सामान्य कार्य दिवसों की भांति खोले जाएंगे और रजिस्ट्री का कार्य सामान्य कार्य दिवसों की भांति होगा। अधिक से अधिक संख्या में लंबित विलेखों का पंजीयन कराया जाए, जिससे जनहित सहित राजस्व वृद्धि भी हो सके। 

अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर इस दिन किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को अवकाश नहीं दिया जाएगा। बताया कि पिछले दिनों गूगल मीट के माध्यम से महानिरीक्षक निबंधन ने बैठक में अवकाश के दिनों में उप निबन्धक कार्यालय खोलकर अधिकाधिक राजस्व प्राप्ति के निर्देश दिए हैं।

ताजा समाचार

T20 World Cup 2024 : जहीर खान ने चुनी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम, इस खिलाड़ी को शामिल कर चौंकाया
रांची: कोर्ट से हेमंत सोरेन को लगा झटका, अंतरिम जमानत देने से किया इनकार
मिर्जापुर: बिजली के खंभे से टकराकर पलटा वाहन, एक युवक की मौत, चार अन्य घायल
लोकसभा चुनाव के लिए ‘AAP’ के ‘वॉर रूम’ का उद्घाटन, दिल्ली की चारों निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त
सीबीएसई स्कूलों में और बेहतर बनेगा शैक्षणिक माहौल, लखनऊ के विशेषज्ञों ने साझा किए अनुभव
Video: सास को दिल दे बैठी बहू, शारीरक संबंध बनाने को करती है मजबूर, पीड़िता ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार