मुरादाबाद सीट पर हो गया फैसला, रुचि वीरा ही होंगी सपा उम्मीदवार...डीएम ने एसटी हसन का दावा नकारा

करोड़ों की मालकिन हैं सपा प्रत्याशी रुचि वीरा, असलहा, कार व ट्रैक्टर भी

मुरादाबाद सीट पर हो गया फैसला, रुचि वीरा ही होंगी सपा उम्मीदवार...डीएम ने एसटी हसन का दावा नकारा

मुरादाबाद। मुरादाबाद सीट को लेकर हो रही खींचतान पर अब फाइनल फैसला आ गया है। इस सीट से रुचि वीरा ही लोकसभा चुनाव के लिए अधिकृत उम्मीदवार होंगी। समाजवादी पार्टी ने इस सीट से एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने अपना नामांकन भी दाखिल कर लिया था। अब अंदरूनी कलह के चलते उन्हें अपना पांव पीछे छींचना पड़ा। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वह अपना नामांकन वापस लेंगे।

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने कहा कि सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने सिंबल के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया है। वह सपा की अधिकृत प्रत्याशी होंगी। जबकि पूर्व में सांसद एसटी हसन के द्वारा किए गए नामांकन पत्र को सपा का अधिकृत नामांकन पत्र नहीं माना जाएगा। मुरादाबाद लोकसभा सीट से एसटी हसन ने अपना नामांकन भी दाखिल कर लिया था। लेकिन, अब उन्हें अपना पर्चा वापस लेना पड़ेगा। 


करोड़ों की मालकिन हैं सपा प्रत्याशी रुचि वीरा, असलहा, कार व ट्रैक्टर भी
समाजवादी पार्टी की अब अधिकृत प्रत्याशी 62 वर्षीया रुचि वीरा करोड़पति हैं। उनके पास एक करोड़ के सोने-चांदी के आभूषण के अलावा असलहा, कार और ट्रैक्टर भी है। हालांकि पति के पास वाहन के रूप में छह ट्रैक्टर ही है। नामांकन के समय दिए शपथ पत्र के अनुसार बिजनौर के अमीरपुरदास उर्फ धर्मनगरी की रहने वाली रुचि वीरा के पति उदयनवीर हैं। उनका बड़ा फार्म हाउस है। उनके पति के पास चल संपत्ति के रूप में छह ट्रैक्टर हैं। जिसकी कुल कीमत करीब 32 लाख रुपये है। बात करें रुचि वीरा की चल संपत्ति की तो उनके पास वाहन के रूप में 9 लाख रुपये की एक कार, चार लाख कीमत का ट्रैक्टर है। आभूषण एक करोड़ रुपये से अधिक का है। जिसमें 1600 ग्राम सोना कीमत 96 लाख और चांदी 6 किलो कीमत 4.20 लाख रुपये हैं। पति के पास कोई आभूषण नहीं है।

 सपा प्रत्याशी के पास असलहा में रिवाल्वर कीमत 3.50 लाख, राइफल 60,000 रुपये और दो नाली बंदूक जिसकी कीमत 45,000 रुपये है। इसके अलावा उनके पति के पास भी तीन असलहे हैं। जिसमें दो नाली बंदूक कीमत 1.50 लाख, 8 लाख रुपये की पिस्टल और 1.50 लाख रुपये की राइफल भी है। रुचि के पास चल संपत्ति कुल 1 करोड़ 75 लाख 39 हजार 391 रुपये और पति के पास 1 करोड़ 38 लाख, 48 हजार 929 रुपये हैं। सपा प्रत्याशी और उनके पति के पास नकद एक- एक लाख रुपये हैं।

ये भी पढ़ें :मुरादाबाद : रुचि वीरा बोलीं- अखिलेश यादव जी का मेरे ऊपर आशीर्वाद, साइकिल के सिंबल पर कराया नामांकन