लालकुंआ: सफारी की सवारी करने वाले चार हाई-फाई चोर गिरफ्तार  

लालकुंआ: सफारी की सवारी करने वाले चार हाई-फाई चोर गिरफ्तार  

लालकुआं, अमृत विचार। मुखानी में सेवानिवृत्त दरोगा के घर ताले तोड़ने वाले चोर हाई-फाई निकले। लालकुआं थाना क्षेत्र में चारों शातिर टाटा सफारी में हाई-फाई बनकर घूमते और ताला लगे घरों को चिह्नित करते। रात ढलते ही फिर टाटा सफारी पर सवार होते, ताले तोड़ते और माल समेट कर फरार हो जाते। हल्दूचौड़ चौकी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लाखों का माल बरामद किया है। 

क्षेत्राधिकारी लालकुआं संगीता ने बताया कि शातिर चोरों ने ऐसी ही एक घटना रावतनगर किशनपुर सकुलिया मोटाहल्दू लालकुआं निवासी भगवत सिंह रावत पुत्र अमर सिंह रावत के घर अंजाम दी थी। बीती 24 अप्रैल को ताला तोड़कर चोरों 30 हजार रुपये, लाखों के आभूषण और लैपटॉप चोरी कर लिया था।

शातिरों की पकड़ने में जुटे हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी गौरव जोशी ने करीब 150 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। जिसमें सफारी कार संदिग्ध नजर आई। सफारी कार में बैठे 19 से 21 साल के चार युवाओं को देख पुलिस के मन में शक पैदा हुआ। मुखबिर से खबर मिली कि संदिग्ध बेरीपड़ाव खुर्पिया फार्म मैदान के पास जंगल में बैठे हैं।

पुलिस ने टीम ने मय टाटा सफारी संख्या यूके 04 जी 7877 के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम देवलचौड़ चौराहा निवासी 19 वर्षीय उज्जवल सिंह परगाई पुत्र नन्दन सिंह परगांई, महर्षि रोड कृष्णा फार्म हाउस देवलचौड़ निवासी 19 वर्षीय संदीप कुमार पुत्र नन्द किशोर, धनपुरी पंचायतघर टीपीनगर निवासी राजेन्द्र चौहान उर्फ राजू पुत्र गोविन्द चौहान और 20 वर्षीय सुभाष दिवाकर पुत्र अशोक दिवाकर निवासी देवलचौड़ बताए।

पूछताछ में आरोपियों ने भगवत और सेवानिवृत्त दरोगा के चोरी कुबूल की और भगवत के घर से चोरी माल भी बरामद कराया। सभी टाटा सफारी से दिन में रेकी करते थे और रात में ताले तोड़ते थे। किसी को शक न हो इसलिए घटना में लग्जरी कार का इस्तेमाल करते थे।  

जेल से छूटते थे तलाशने लगते थे बंद घर
पिछले वर्ष शातिरों ने मुखानी में सेवानिवृत्त दरोगा के घर चोरी की थी। इस मामले में बीते वर्ष अक्टूबर में आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। पुलिस ने बताया कि शातिर 26 दिन बाद ही जेल से छूट गए और छूटते ही रेकी में जुट जाते थे। दिन में ताले देखते और रात में तोड़ देते थे। माना जा रहा है कि इन लोगों ने कुछ और चोरियों का खुलासा हो सकता है। 

टेस्ट ड्राइव की कार से चोरी, शौकीन हैं शातिर
पुलिस ने बताया कि आरोपियों से बरामद कार उनकी नहीं है। शातिरनों ने कुछ दिन पहले अपनी गाड़ी एक गैराज में रखकर टाटा सफारी को टेस्ट ड्राइव के लिए लिया था। गैराज मालिक से कहा था वह कार खरीदना चाहते हैं और कुछ दिन चला कर देखेंगे। चारों युवा शौकीन मिजाज हैं और नशे के आदि हैं। सिर्फ अपना शौक पूरा करने के लिए चोरी की घटनाएं करते हैं।

ये थे पुलिस टीम में
पुलिस टीम में हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी गौरव जोशी, एएसआई प्रेम बल्लभ जोशी, हे.कां. त्रिलोक सिंह रौतेला, कां. मनीष कुमार, गुरमेज, अनिल शर्मा, भूपेन्द्र शर्मा व लता जोशी थीं।

ताजा समाचार

एक करोड़ की गाड़ी से आईफोन खरीदने आई वड़ा पाव गर्ल, फैंस बोले- दीदी आप तो गरीब थीं...
हल्द्वानी: पहले वनों में लगी आग से सबक लिया होता तो आज जंगल बच जाते- सुमित हृदयेश
'झूठ के शहंशाह के खिलाफ मतदान कर करें सफाया', शाहजहांपुर में बोले अखिलेश यादव
Unnao में एसवीएम के एक हजार छात्र-छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली, मतदाताओं से लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील
अयोध्या: प्रसिद्ध दक्षिणी मुखी भरत गुफा में सीताराम जप का पाठ शुरू, इतने वर्ष तक रहेगा जारी 
फर्रुखाबाद में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बीजेपी पर बरसे, बोले- इस बार इंडिया गठबंधन तय करेगा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा