भवाली: उकाडा ने भवाली सैनिटोरियम में हेलीपैड के लिए मांगी भूमि

भवाली: उकाडा ने भवाली सैनिटोरियम में हेलीपैड के लिए मांगी भूमि

भवाली, अमृत विचार। भवाली सैनिटोरियम से हवाई सेवा शुरू होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। शासन ने नैनीताल जिलाधिकारी को हेलीपैड के लिए भूमि हस्तांतरण के लिए संबंधित अधिकारी को जरूरी कार्यवाही के निर्देश देने के लिए कहा है। 

भवाली के निवर्तमान चेयरमैन संजय वर्मा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भवाली के सैनिटोरियम में हेलीपैड बनाने की मांग की थी। उन्होंने सीएम को पत्र लिखकर कहा था कि लोनिवि की अस्थाई खंड डिवीजन ने तकनीकी स्वीकृति के बाद 136.47 लाख का प्रस्ताव भेजा था।

भवाली में उत्तराखंड न्यायिक अकादमी, एयरफोर्स स्टेशन, बाबा नीब करौरी आश्रम, घोड़ाखाल गोलज्यू मंदिर, चाय बागान हैं । यहां हर वर्ष लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं, यहां से हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटकों को सुविधाएं मिलेंगी और राजस्व में वृद्धि होगी। 

इधर, उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (उकाडा) के वित्त नियंत्रक दीपक चंद्र भट्ट ने नैनीताल जिलाधिकारी को पत्र भेजकर बताया कि सैनिटोरियम में संबंधित भूमि पर उकाडा के नाम हस्तांरित होने के बाद प्रस्ताव को फिर से वित्त व्यय समिति के समक्ष पेश किया जाएगा। उन्होंने डीएम को निर्देश दिए कि इस बाबत संबंधित अधिकारी को कार्यवाही के लिए कहें ताकि अगली कार्रवाई की जा सके।

इसके बाद प्रशासन ने आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। निवर्तमान चेयरमैन संजय वर्मा ने बताया कि भवाली से हेलीपैड बनने से राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। बाबा नीब करौरी के देश ही नहीं विदेशी अनुयायी भी हैं, ऐसे में उन्हें भी स्तरीय सुविधाएं मिलेंगी। सरकार की आय में भी वृद्धि होगी। 

 

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय सांस्कृतिक एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी पहुंची कानपुर...ये पदाधिकारी मंच पर मौजूद
IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब होगी चेन्नई सुपर किंग्स
अयोध्या: एक लाख की आबादी को दो बूंद शुद्ध पेयजल भी नहीं, 28 लाख की लागत से नगर में लगे दो वाटर ATM तीन साल से खराब
रायबरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में रेस्टोरेंट में लगी आग, मची भगदड़
Banda: नरैनी तहसील अधिवक्ता संघ अध्यक्ष चुने गए इंद्रदेव व हजारी लाल महामंत्री...मुंह मीठा कराकर किया स्वागत
सुलतानपुर में अज्ञात कारणों से लगी आग, 11 घर जलकर राख