काशीपुर में सरकारी सस्ता गल्ला की दुकान से हटाए 110 राशन कार्ड

काशीपुर में सरकारी सस्ता गल्ला की दुकान से हटाए 110 राशन कार्ड

काशीपुर, अमृत विचार। काशीपुर के एक सरकारी सस्ता गल्ले की दुकान में पंजीकृत 110 राशन कार्डों को हटाकर दूसरे दुकानों में स्थानांतरित करने का मामला सामने आया है। लोगों का आरोप है कि जब राशन लेने गए तो दुकान में उनका नाम कटा मिला। एसडीएम अभय प्रताप सिंह ने मामले की जांच बैठा दी है।

गरीबों को सस्ता राशन मिल सके, इसको लेकर शहर व गांव के सस्ते गल्ले की दुकानों पर राशन का वितरण किया जाता है। इसकी देखरेख खाद्य पूर्ति विभाग को दी गई है। विभाग नए राशन कार्ड बनाने से लेकर विभिन्न दुकानों में यूनिट के लिहाज से राशन का वितरण करवाता है।

अल्लीखां स्थित एक दुकान से अचानक 110 कार्ड धारकों को हटा दिया है। लोगों का कहना है कि सालों से वह सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता सार्थक अग्रवाल की दुकान से ही राशन ले रहे थे। बताया कि किस सस्ता गल्ले की दुकान में उनका कार्ड पंजीकृत किया है, इसकी अधिकारियों ने जानकारी नहीं दी है।

सवाल उठाया कि यदि राशन कार्ड स्थानांतरित करना ही था तो उनकी सुविधा को देखा जाता। लेकिन किसी भी अधिकारी ने उनकी सुविधा नहीं देखी, राशन के लिए दुकानों का पता लगाना पड़ रहा है। खाद्य पूर्ति अधिकारी अल्पना बजाज ने बताया कि दुकानदार पर अधिक यूनिट थे, बताया कि अधिकारियों के निर्देश पर ही राशन कार्डों को शिफ्ट किया जा रहा है। अन्य सरकारी सस्ता गल्ले की दुकानों पर भी कार्ड शिफ्त किए जा रहे हैं। वहीं एसडीएम अभय प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की जांच बैठा दी है।

पार्षदों व दुकान संचालक ने पत्र भी सौंपा

काशीपुर। बुधवार को सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता शार्थक अग्रवाल, पार्षद फिरोज हुसैन, सादिक हुसैन आदि ने एसडीएम को पत्र भी दिया। बताया कि उनकी दुकान में 546 राशन कार्ड पंजीकृत थे। 110 कार्डों को हटा दिया गया है। उन्होंने दोबारा से कार्डों को दुकान पर पंजीकृत करने को कहा।