Bareilly News: फैसला न करने पर किसान को चौकी में बंद करके पीटा, पीड़ित ने कैबिनेट मंत्री से की शिकायत

Bareilly News: फैसला न करने पर किसान को चौकी में बंद करके पीटा, पीड़ित ने कैबिनेट मंत्री से की शिकायत

बरेली, अमृत विचार। सिरौली के बड़ागांव चौकी पर तैनात दरोगा पर एक मामले में फैसला न करने पर किसान को चौकी में बंद कर पीटने का आरोप लगा है। पीड़ित ने कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह से शिकायत की है। बताते हैं कि मंत्री ने दरोगा को फटकार लगाई है। पुलिस किसान को चौकी बुलाकर मामले को सुलझाने का प्रयास करती रही, लेकिन पीड़ित चौकी नहीं गया।

बसंतपुर गांव के तेजपाल ने मंगलवार को मंत्री धर्मपाल सिंह को बताया कि चकबंदी में उसका एक खेत गांव के ही दूसरे पक्ष के पास चला गया। उसने खेत में यूकेलिप्टस के पेड़ लगा रखे थे। खेत जाने के बाद दोनों पक्षों में फैसला हुआ कि पेड़ काटने के बाद तेजपाल दूसरे पक्ष को खेत दे देगा। दो दिन पहले तेजपाल खेत पर पेड़ काटने गए तो दूसरे पक्ष ने विरोध किया और पुलिस बुला ली। पुलिस तेजपाल को पकड़ कर थाने ले गई। आरोप है उसे चौकी में बंद कर पीटा। पुलिस ने जबरन समझौतानामा लिखवा लिया। 

आरोप है कि किसान से पुलिस ने ढाई हजार रुपये भी ले लिए। पुलिस से छूटने के बाद तेजपाल ने कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह से शिकायत की। बताते हैं कि इस पर उन्होंने बड़ागांव चौकी पर तैनात दरोगा को फटकार लगाई। 

तेजपाल ने बताया कि चौकीदार के माध्यम से पुलिस कर्मियों ने रुपये वापस कर दिए हैं। प्रकरण में चौकी इंचार्ज बड़ागांव दीपक कुमार से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। वहीं, सिरौली थाने के प्रभारी लव सिरोही ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह से भी इस संबंध में वार्ता करने का प्रयास किया गया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हो सका।

मामला संज्ञान में नहीं है। किसान ने भी उनसे इस संबंध में शिकायत नहीं की है।-दीप शिखा अहिबरन, सीओ मीरगंज

ये भी पढे़ं- बरेली: बहेड़ी में खुलेआम स्मैक तस्करी के वीडियो वायरल