गरमपानी: वन पंचायत सरपंच से 12 हजार रुपये लेकर चार श्रमिक फरार

गरमपानी: वन पंचायत सरपंच से 12 हजार रुपये लेकर चार श्रमिक फरार

गरमपानी, अमृत विचार। अल्मोड़ा हल्द्वानी हाइवे से सटे पाडली गांव में नेपाली मूल के श्रमिकों ने वन पंचायत सरपंच से बारह हजार रुपये ठग लिए। पैसे लेने के बाद चारों श्रमिक फरार हो गए। सरपंच दयाल आर्या ने श्रमिकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। मामले की सूचना चौकी पुलिस को खैरना को भी दे दी गई है। मामले से गांव में हड़कंप मच गया है।

बेतालघाट ब्लॉक के पाडली गांव में रास्ते का निर्माण कार्य गतिमान है। बीते रोज वन पंचायत समिति सरपंच दयाल आर्या के पास चार नेपाली मूल के श्रमिक पहुंचे। कम मेहनताने पर रास्ते के निर्माण का भरोसा दिलाया। विक्रम सिंह नाम के नेपाली मूल के श्रमिक ने अपने साथ आए तीन अन्य श्रमिकों के साथ काम शुरु करने का हवाला दे सरपंच को विश्वास में ले लिया ‌ समीप ही कमरा बता खाने का सामना लाने को बीस हजार रुपये मांगे।

सरपंच ने श्रमिकों पर भरोसा कर फिलहाल बारह हजार रुपये श्रमिकों को दे दिए। बुधवार को दयाल चंद्र श्रमिकों के काम पर आने का इंतजार करते रहे पर श्रमिकों के न आने पर सरपंच खुद ही उनके बताए कमरे की ओर रवाना हो गए। कमरे में श्रमिकों के न होने से उनका माथा ठनक गया।

आसपास खोजबीन के बाद भी श्रमिकों का कुछ पता नहीं चल सका। श्रमिकों के लापता हो जाने पर उन्हें ठगी का अहसास हुआ। वन पंचायत सरपंच ने खैरना पुलिस को सूचना दे श्रमिकों का पता लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। सरपंच ने क्षेत्रवासियों से भी ऐसे लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।