कासगंज: कांवड़िए की सड़क हादसे में मौत, कई घायल

कासगंज: कांवड़िए की सड़क हादसे में मौत, कई घायल

कासगंज, अमृत विचार: महाशिवरात्री पर्व के लिए लहरा गंगा घाट कांवड़ लेने गए कांवड़िए की कैंटर वाहन से कुचलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वाहन को कब्जे में लिया है। युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

जिला एटा थाना मारहरा के गांव फतेहपुर माफी निवासी संजय पुत्र भूरे गांव के अन्य युवाओं के साथ गुरुवार की दोपहर कांवड़ में जल लेने के लिए ट्रैक्टर से निकला था। कांवड़ भरकर जब सभी साथी वापस आ रहे थे तो सोरों-लहरा मार्ग पर उनका ट्रैक्टर जाम में फंस गया। संजय ट्रैक्टर से उतरकर पैदल ही पैदल एक अन्य वाहन तक पहुंचा। जिसमें साउंड सिस्टम लगा था। 

वह वाहन पर चढ़कर भक्तिगीत पर नृत्य करने लगा कि तभी अचानक वह डीजे से नीचे आ गिरा। पीछे से आ रहे कैंटर वाहन ने उसे कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बम-बम भोले के स्वर मातम में बदल गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वाहन को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही की है। 

कांवड़ियों की सेवा कर रहे व्यक्ति को मैक्स ने मारी टक्कर, मौत 
गुरुवार को शिवभक्त कांवड़ियों की सेवा के लिए जगह जगह शिविर लगाए गए थे। गांव प्रहलादपुर पर ग्रामीणों ने कांवड़ियों की सेवा के लिए भंडारा लगाया था। गांव के 45 वर्षीय निरंजन पुत्र कटोरी लाल कांवड़ियों की सेवा में लगे थे।

वह कांवड़ियों को शिविर में आने के मनुहार कर रहे थे कि तभी मार्ग से गुजरते मैक्स वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीण उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले में मुकदमा दर्ज कराया है।  

सड़क हादसे में दर्जन भर घायल, रेफर 
गुरुवार को कांवड़ यात्रा के चलते वाहनों का दबाव था तो जिले भर में सड़क हादसे भी हुए। अलग अलग हुए सड़क हादसों में दर्जन भर लोग घायल हुए हैं। घायलों को पुलिस द्वारा जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अलीगढ़ रेफर किया है। जिला अस्पताल के मीमो के अनुसार गंभीर हालत में सड़क हादसों के घायल विकास, जितेंद्र, शिवम, अंश, निखिल, मनवीर, रनवीर, विष्णु, राकेश, बृजेश, संदीप, रवि को जिला अस्पताल से अलीगढ़ रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें- कासगंज: युवक ने प्रेम प्रसंग के चलते की आत्महत्या, परिजन ने मारपीट करने का लगाया आरोप