शाहजहांपुर: निर्माण में लापरवाही पर फंसी 47 सचिवों की गर्दन, सभी को नोटिस जारी...जानिए मामला

शाहजहांपुर: निर्माण में लापरवाही पर फंसी 47 सचिवों की गर्दन, सभी को नोटिस जारी...जानिए मामला

शाहजहांपुर, अमृत विचार: निर्माण में लापरवाही के चलते जिले के 47 सचिवों की गर्दन फंस गई है। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज-टू योजना के तहत सोकपिट और आरआरसी का निर्माण न कराने और पूरा पैसा बचा देने को लेकर डीपीआरओ ने सभी को नोटिस जारी किए हैं। सचिवों की लापरवाही के चलते 47 ग्राम पंचायतों को मॉडल ग्राम पंचायत का दर्जा नहीं मिल पा रहा है। 

डीपीआरओ ने सभी को 29 फरवरी तक का समय दिया है और चेतावनी दी है कि इस समय अवधि में पैसा खर्च कर सोकपिट और आरआरसी का निर्माण न करवाया गया तो सचिवों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। अब तक पैसा खर्च न करने को लेकर स्पष्टीकरण भी एक सप्ताह के अंदर देने को कहा है। डीपीआरओ ने बताया कि अगर तय समय पर स्पष्टीकरण न मिला तो सभी सचिवों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।

पुवाया ब्लॉक के सचिव दीपक सक्सेना को स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज-टू योजना के तहत सोकपिट और आरआरसी का निर्माण कराने के लिए पैसा जारी किया गया था। इस पैसे से गांव में सोकपिट और आरसीसी का निर्माण कराया जाना था, लेकिन सचिव ने निर्माण कराना तो दूर निर्माण कार्य शुरू तक नहीं कराया। जितना भी पैसा निर्माण के लिए दिया गया था, उसमें से एक भी पैसा खर्च नहीं किया। 

इसी तरह पुवायां ब्लॉक के ही प्रसून शुक्ला, पुष्पा बाजपेई, राजेश कुमार, आरएन सिंह, शशि बिंदपाल, शिव कुमार, श्यामवीर सिंह, जबकि निगोही ब्लाक के अजय कुमार, अनिल कुमार, अरुण निगम, कृष्ण कुमार, मोहम्मद अकरम, नागेंद्र सिंह, प्रशांत, कंचन, राजीव श्रीवास्तव, सुनील कुमार मिले बजट में से एक भी पैसा खर्च नहीं किया।

जैतीपुर ब्लॉक के अनिल सक्सेना, मनीष कुमार, प्रमोद वर्मा, संगीता यादव, सुमित कुमार, सुशील चंद्र अग्निहोत्री, विश्वास शुक्ला, जबकि बंडा ब्लाक के प्रवीण कुमार, अनिल कुमार वर्मा, अनुराग पाराशरी, श्रवण कुमार, अनिल कुमार, प्रवी कुमार व सिंधौली ब्लाक के अखिलेश कुमार, अरुंधति द्विवेदी, पवन श्रीवास्तव, रामबहोरन और शाहनवाज खान का नाम पैसा खर्च न करने वालों की लिस्ट में है।

जबकि भावलखेड़ा ब्लॉक के आकाश मिश्रा, अमित कुमार पटेल, बिरला देवी, कृष्ण गोपाल, नरेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह पटेल, प्रज्ञा गुप्ता, राकेश कुमार वर्मा, सौरभ गुप्ता, उदयवीर, उमाशंकर वर्मा ऐसे सचिव हैं जिन्होंने एक भी पैसा खर्च नहीं किया। 

9846

सचिवों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिले के 47 सचिवों की ओर से सोकपिट, आरआरसी निर्माण के लिए मिले पैसे में से एक भी पैसा खर्च नहीं किया। सभी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जवाब से संतुष्ट न होने पर आगे कार्रवाई की जाएगी---घनश्याम सागर, डीपीआरओ।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: राजनीति अंधी होती है, इसलिए बिना धर्म के नहीं चल सकती- शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती